दलबदलू नेता:काफी संख्या में दूसरे दलों को छोड़कर झामुमो में शामिल होना स्वच्छ राजनीति का संकेत : मंत्री

गढ़वा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गढ़वा में लोगों को शामिल कराते मंत्री - Dainik Bhaskar
गढ़वा में लोगों को शामिल कराते मंत्री

गढ़वा और मेराल में भाजपा व राजद को छोड़कर 200 से अधिक लोगों ने झारखंड मुक्ति मोर्चा की सदस्यता ग्रहण की। बुधवार को गढ़वा विधायक झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने गढ़वा स्थित आवास पर पंचायत संग्रहे खुर्द के लोगों को माला पहनाकर शामिल कराया। इस दौरान विनवाडीह के काफी संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाजपा छोड़कर झामुमो का दामन थामा।

जिसमें मुख्य रूप से देवनारायण बिंद, बहादुर बिंद, श्याम लाल बिंद, आनंद कुमार बिंद, समीर कुमार, विपेश कुमार, नारद कुमार, मंजूर अंसारी सहित कई लोगां का नाम शामिल है। जबकि मेराल प्रखंड मुख्यालय में स्व विमला देवी ठाकुर स्मृति भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में भाजपा, राष्ट्रीय जनता दल सहित कई अन्य दलों के करीब 200 महिला, पुरुषों ने झारखंड मुक्ति मोर्चा का दामन थामा।

सभी को मंत्री ने माला पहना कर स्वागत किया गया। पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वालों में मुख्य रूप से मेराल के प्रमोद महाजन, मुखिया पति मूलाराम, पंसस पति नाथूराम, वार्ड सदस्य नंदू राम, उपेंद्र यादव, विजय ठाकुर, विमलेश सिंह, तेनार के मुखिया मनदीप सिंह सहित तेनार, पढुआ, मेराल, गोंदा, संगबरिया, इत्यादि पंचायतों के काफी संख्या में लोगों का नाम शामिल है।

मौके पर मंत्री ने कहा कि विभिन्न दलों के लोग लंबे समय से अपनी पार्टी में घुटन महसूस कर रहे थे। वे अपने आला नेताओं की कथनी एवं करनी में फर्क के कारण उब चुके हैं। अब झामुमो की स्वच्छ, निष्पक्ष एवं विकास की राजनीति से प्रभावित होकर काफी संख्या में लोग दूसरे दलों को छोड़कर झामुमो में शामिल हो रहे हैं, यह स्वच्छ राजनीति के लिए शुभ संकेत है।

उन्होंने कहा कि गढ़वा सहित पूरे राज्य में जिस तरह से झामुमो की ओर लोगां का रुझान बढ़ रहा है, इससे ऐसा प्रतीत होता है कि आने वाले समय में विपक्षी दलों में झंडा थामने वाला भी कोई नहीं बचेगा। मंत्री ने कहा कि यह साबित हो चुका है कि झूठ बोलकर एवं जनता को ठग कर राजनीति नहीं की जा सकती है। मौके पर झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता धीरज दुबे, जिलाध्यक्ष तनवीर आलम, सचिव मनोज ठाकुर, अनिता दत्त, अतहर अली, रेखा चौबे सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...