झारखंड में आज भी सक्रिय रहेगा मानसून:रांची में आज दिन भर छाए रहेंगे बादल, राज्य के 12 जिलों में आज भारी बारिश की संभावना

रांची9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रांची में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक आज यहां हल्के दर्जे की बारिश हो सकती है। - Dainik Bhaskar
रांची में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक आज यहां हल्के दर्जे की बारिश हो सकती है।

झारखंड में बुधवार को भी मानसून सक्रिया रहेगा। इसका असर राज्य भर में देखने को मिलेगा। मौसम विज्ञान केंद्र, रांची की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक रांची में बुधवार को पूरे दिन बादल छाए रहेंगे। एक से दो बार हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश रिकॉर्ड की जा सकती है।

वहीं राज्य के 12 जिलों में वज्रपात के साथ भारी बारिश की भी संभावना जताई गई है। ये जिले सरायकेला-खरसावां, ईस्ट सिंहभूम, वेस्ट सिंहभूम, सिमडेगा, गुमला, लोहरदगा, खूंटी, बोकारो, लातेहार, रामगढ़ हैं। राज्य के अन्य जिलों में भी हल्के दर्जे की बारिश दर्ज की जा सकती है।

रांची से होकर गुजर रहा है मानसून का टर्फ लाइन
मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि फिलहाल एक कम दबाव का चक्रवर्ती क्षेत्र उडीसा में बंगाल की खाड़ी के पास बन रहा है। साथ ही मानसून टर्फ लाइन फिरोजपुर, हिसार, दिल्ली से होते हुए रांची से गुजर रहा है। इसके कारण बुधवार राज्य के दक्षिण पश्चिम और दक्षिण पूर्वी हिस्से में भारी बारिश होने की संभावना है।

जानें पिछले 24 घंटे में झारखंड के मौसम का हाल
पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मानसून की स्थिति सामान्य रही। राज्य के कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई। वहीं कहीं-कहीं भारी बारिश भी हुई। राज्य में सबसे ज्यादा बारिश लातेहार में 71.5 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। वहीं राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान गिरिडीह में 35.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान लातेहार में 23.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

खबरें और भी हैं...