• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Latest Weather Update Of Jharkhad, Ranchi Jharkhand's Weather Will Take A Turn From Today, Heavy Rain Likely In 10 Districts Of The State

मौसम का मिजाज:आज से करवट लेगा झारखंड का मौसम, अगले दो दिनों तक राज्य के 10 जिलों में भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
24 घंटों के दौरान राज्य में मानसून की स्थिति सामान्य रही। राज्य में सबसे ज्यादा बारिश गढ़वा में 40.5 मिमी रिकार्ड की गई। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
24 घंटों के दौरान राज्य में मानसून की स्थिति सामान्य रही। राज्य में सबसे ज्यादा बारिश गढ़वा में 40.5 मिमी रिकार्ड की गई। (फाइल फोटो)

झारखंड में मंगलवार से मौसम करवट लेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के कई हिस्सों में आज भारी बारिश हो सकती है। इसके मद्देनजर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि यह स्थिति अगले दो दिनों तक बनी रह सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के निम्न दबाव के क्षेत्र में और इसके बाद डीप डिप्रेशन में बदलने की वजह स मौसम में यह बदलाव आ रहा है।

बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोनिक सरकुलेशन के चलते मंगलवार से सिंहभूम, सिमडेगा, सराकेला-खरसावां , रांची, खूंटी, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, रामगढ़ और इसके आसपास के इलाके में कुछ जगह पर भारी बारिश हो सकती है।

पिछले 24 घंटे में कैसा रहा राज्य का मौसम

वहीं, पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मानसून की स्थिति सामान्य रही। राज्य में सबसे ज्यादा बारिश गढ़वा में 40.5 मिमी रिकार्ड की गई। सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस गढ़वा में रिकार्ड किया गया। राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान चाईबासा में 21.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

खबरें और भी हैं...