झारखंड से शुरू हुई मानसून की विदाई:रांची में आज भर छाएंगे बादल, कल से पूरी तरह मौसम साफ रहने की संभावना, अगले सप्ताह से गिरने लगेगा राज्य का न्यूनतम पारा

रांची13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मानसून की स्थिति बेहद कमजोर रही। राज्य में कहीं-कहीं हल्की बारिश देखने को मिली। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मानसून की स्थिति बेहद कमजोर रही। राज्य में कहीं-कहीं हल्की बारिश देखने को मिली। (फाइल फोटो)

झारखंड से मानसून की विदाई लगभग शुरू हो गई है। अगले सप्ताह से राज्य के न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू होने की भी सं‌भावना जताई गई है। मौसम विज्ञान केंद्र रांची के मुताबिक गुरुवार को हल्के बादल छाए रहेंगे। इसके बाद कल से मौसम पूरी तरह साफ रहेगा।

रांची में इस बार दशहरा में मौसम लगभग पूरी तरह साफ रहने के आसार हैं। फिलहाल पश्चिम और उत्तर पश्चिम भारत में एक एंटी साइक्लोनिक सर्कुलेसन बन रहा है। इसके कारण राजस्थान के कुछ हिस्सों से पिछले 24 घंटों में मानसून की वापसी हुई है। अगले तीन से चार दिनों में पश्चिमी राज्यों से मानसून की वापसी शुरू हो जाएगी। हालांकि इसका असर झारखंड में अभी देखने को नहीं मिलेगा।

अगले सप्ताह से राज्य में गिरेगा पारा
मौसम विभाग के अनुसार अगले एक सप्ताह में राज्य के लगभग सभी जिलों में न्यूनतम तापमान में थोड़ी गिरावट देखने को मिलेगी। इससे लोगों को रात और सुबह हल्की ठंड महसूस होगी।

जानिए, पिछले 24 घंटे में कैसा रहा राज्य का मौसम
वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मानसून की स्थिति बेहद कमजोर रही। राज्य में कहीं-कहीं हल्की बारिश देखने को मिली। राज्य में सबसे ज्यादा बारिश बोकारो में 17.8 मिमी बारिश रिकार्ड किया गया। जबकि राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान जमशेदपुर में 36 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।