मानसून का मिजाज:रांची में देर शाम बरसा भादो, 2 घंटे में हुई 8.2 मिमी बारिश, मौसम विभाग ने कहा-अगले 5 दिनों तक उमस करेगा परेशान

रांची9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दो घंटे की बारिश के बाद ही रांची के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति हो गई थी। - Dainik Bhaskar
दो घंटे की बारिश के बाद ही रांची के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति हो गई थी।

रांची में भादो की झमाझम शुरुआत हुई है। सोमवार देर शाम 2 घंटे तक लगातार तेज बारिश हुई। मौसम विज्ञान केंद्र रांची की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान 8.2 मिमी बारिश हुई। हालांकि रांची के अलावा राज्य के किसी भी बड़े शहर में बारिश नहीं हुई। डाल्टनगंज और पलामू जैसे शहर में बिलकुल भी बारिश नहीं हुई।

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि राज्य के किसी भी जिले में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश के आसार नहीं हैं। हालांकि इस बीच हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है। इस दौरान राज्यवासियों को गर्मी और उमस का समाना करना पड़ सकता है।

राजमहल में 50 मिमी. बारिश हुई
पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मानसून की स्थिति कमजोर रही। राज्य में सबसे ज्यादा बारिश राजमहल में 50 मिमी दर्ज की गई। राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान देवघर में 37.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान चाईबासा में 23.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

रांची में सुबह से ही छाए हैं बादल
रांची में मंगलवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। इसके साथ ही दिन में मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की एक से दो बार बारिश की संभावना जताई गई है। दोपहर में लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। रांची का अधिकतम तापमान 32 डिग्री के आसपास रहेगा। वहीं आद्रता का स्तर 95 प्रतिशत तक रह सकता है।

खबरें और भी हैं...