• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Latest Weather Update Of Jharkhand; Ranchi, Khunti, Dhanbad, Dumka;There Is No Chance Of Heavy Rain In Any Part Of Jharkhand Today

राज्य भर में छाए रहेंगे बादल:झारखंड के किसी हिस्से में आज भारी बारिश के आसार नहीं, कुछ जिलों में हो सकती है हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश

रांची3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रांची में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक दिन में 1-2 बार हल्के दर्जे की बारिश हो सकती है। - Dainik Bhaskar
रांची में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक दिन में 1-2 बार हल्के दर्जे की बारिश हो सकती है।

झारखंड में पिछले दो दिनों में मानसून कमजोर हुआ है। इस दौरान राज्य में सबसे ज्यादा बारिश रांची में दर्ज किया गया। रांची में 24 घंटों में 44 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। शनिवार को भी रांची मौसम सामान्य बने रहने की संभावना है। साथ ही एक से दो बार हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि वर्तमान में मानसून की टर्फ लाइन मेदिनीनगर से होकर गुजर रही है। ऐसे में राज्य में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। राज्य के किसी हिस्से के लिए चेतावनी जारी नहीं की गयी है।

इन जिलों में आज हल्की बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, मेदिनीनगर, पलामू, गढवा, चतरा, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह में मध्य दर्जे के बारिश की संभावना है। अभिषेक आनंद ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का चक्रवर्ती क्षेत्र का निर्माण हो रहा है। इसका प्रसार दक्षिण पूर्व बांगलादेश से लेकर पश्चिम बंगाल तक है। ऐसे में इसका असर झारखंड के कुछ इलाकों में अगले दो से तीन दिनों में दिख सकता है।

राज्य के 9 जिलों में सामान्य से कम बारिश

वर्तमान में राज्य के नौ जिले ऐसे हैं। जहां सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई है। राज्य में सबसे कम बारिश गुमला में दर्ज की गई है। यहां 30 प्रतिशत तक कम बारिश दर्ज की गई है। साथ ही सिमडेगा में 25 और सरायकेला-खरसावां में 22 प्रतिशत तक कम बारिश दर्ज की गई है। कई और हिस्‍सों का यही हाल है।

रांची का तापमान राज्य में सबसे कम

वहीं, राज्य में अधिकतम तापमान दुमका में 36.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जबकि, सबसे कम न्यूनतम तापमान राजधानी रांची में 22.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।