दशहरा तक झारखंड में साफ रहेगा मौसम:अगले 5 दिनों तक राज्य में बारिश के आसार नहीं, 13 अक्टूबर के बाद बारिश की बन रही है संभावना, मौसम विभाग ने कहा-ये मानसून की विदाई का संदेश

रांची7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश नहीं होने के कारण अब शहर के डैम सामान्य स्थिति में हो गए हैं। हटिया डैम के सभी स्पील वेल को भी बंद कर दिया गया है। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
बारिश नहीं होने के कारण अब शहर के डैम सामान्य स्थिति में हो गए हैं। हटिया डैम के सभी स्पील वेल को भी बंद कर दिया गया है। (फाइल फोटो)

झारखंड में इस बार दशहरा पूरी तरह साफ मौसम के बीच मनेगा। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों तक राज्य में बारिश के आसार नहीं है। मौसम विज्ञान केंद्र रांची के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि राज्य से मानसून के विदाई का संदेश है।

उन्होंने बताया कि अगले 3-4 दिन में इसकी घोषणा कर दी जाएगी। फिलहाल अभी एक लो प्रेशर बनता हुआ दिख रहा है जो साउथ उड़ीसा और नॉर्थ आंध्र प्रदेश के बीच बनेगा। हालांकि अभी यह पूरी तरह नहीं बन पाया है। इसका असर दशहरा के बाद झारखंड पर पड़ सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को रांची का मौसम मुख्य रूप से साफ रहेगा। दोपहर बाद आसमान में हल्के बादल दिख सकते हैं। इसके साथ ही रांची के तापमान में कोई खास बदलाव की भी संभावना नहीं दिख रही है।

21.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा राज्य का न्यूनतम तापमान
पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मानसून की स्थिति बेहद कमजोर रही। राज्य में कहीं-कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई। राज्य में सबसे ज्यादा बारिश बोकारो के चास में 9 मिमी दर्ज की गई। राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस पाकुड़ में रिकार्ड किया गया। जबकि राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान चाईबासा में 21.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

खबरें और भी हैं...