मॉब लिंचिंग:कानून व्यवस्था ठीक हो, सरकार को इसकी चिंता नहीं : भाजपा

रांची8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदेश भाजपा नेताओं ने झरिया देवी का हाल जाना

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने आराेप लगाया है कि राज्य में कानून व्यवस्था ठीक हो, इसकी चिंता हेमंत सरकार को नहीं है। झारखंड में मॉब लिंचिंग के समय जिंदा जलाने की प्रवृति बढ़ रही है, पर राज्य सरकार को इससे कोई अंतर नहीं पड़ रहा। ज्ञात हो कि सिमडेगा के कुड़पानी, डीपाटोली गांव में कल 13 जनवरी को 60 वर्षीय झरियो देवी पर डायन बिसाही होने का आरोप लगाकर अपराधियों ने उन्हें आग में झोंक दिया था।

गंभीर हालत में उनका इलाज देवकमल अस्पताल में हो रहा है। शुक्रवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के अलावा केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने देवकमल अस्पताल जाकर पीड़ित झरियो देवी का हालचाल जाना। भाजपा नेताओं ने देवकमल अस्पताल के संचालक डॉ. अनंत सिन्हा से बेहतर इलाज का आग्रह किया। साथ ही झरियो देवी के पुत्र वीरेंद्र से घटना की जानकारी ली।

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 21वीं सदी में डायन बिसाही के नाम पर महिलाओं पर अत्याचार दुर्भाग्यपूर्ण है। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि इस तरह के जघन्य अपराध तब होते हैं, जब प्रशासन निष्क्रिय रहता है। मौके पर प्रदेश भाजपा महामंत्री बालमुकुंद सहाय, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अशोक बड़ाईक, केके गुप्ता आदि थे।

खबरें और भी हैं...