कोरोना को हराना है / अफरा-तफरी छोड़िए, घर से ही आवश्यक वस्तुओं की सूची बनाकर मैसेज करिए 24 घंटे में पहुंचेगा राशन

प्रतीकात्मक तस्वीर। प्रतीकात्मक तस्वीर।
X
प्रतीकात्मक तस्वीर।प्रतीकात्मक तस्वीर।

  • कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण के मद्देनजर रांची में जारी लॉकडाउन के दौरान लोगों को खाद्य सामग्री के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है
  • लोग घर से ही आवश्यक वस्तुओं की सूची बनाकर अपने पसंदीदा शॉप से व्हाट्सअप या मैसेज कर आर्डर कर सकते हैं

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 06:56 AM IST

रांची. कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण के मद्देनजर रांची में जारी लॉकडाउन के दौरान लोगों को खाद्य सामग्री के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि, जिला प्रशासन ने होम डिलीवरी सेवा शुरू की है। इसके तहत 24 घंटे के अंदर आवश्यक सामग्री की होम डिलीवरी की जाएगी। लोग घर से ही आवश्यक वस्तुओं की सूची बनाकर अपने पसंदीदा शॉप से व्हाट्सअप या मैसेज कर आर्डर कर सकते हैं।

इस नंबर पर कॉल नहीं करने का अनुरोध जिला प्रशासन ने किया है। ऑर्डर सिर्फ व्हाट्सअप या मैसेज से करना होगा। होम डिलीवरी का चार्ज 50 रुपए निर्धारित किया गया है। वहीं, पंडरा पणन सचिव को भी बुधवार को कई लोगों ने मैसेज कर राशन की लिस्ट भेजी।

इन नंबरों पर भेजें राशन की लिस्ट

लाॅकडाउन के दाैरान अापके घर सप्लाई पानी नहीं पहुंचे ताे परेशान हाेने की जरूरत नहीं है। रांची नगर निगम के वाटर सेंटर के मोबाइल नंबर पर अापकाे एक फाेन करना है। इसके अगले दाे घंटे में टैंकर पहुंच जाएगा। सेंटर के मोबाइल नंबर 7360039694 अाैर 7360039696 पर फाेन करके अाप पानी का टैंकर बुक करा सकते हैं। बुकिंग के लिए बकरी बाजार स्थित नगर निगम के स्टाेर में बने सेंटर में जाने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा अाप अपने मोबाइल पर आरएमसी वाटर टैंकर एप डाउनलोड करके भी टैंकर की बुकिंग कर सकते हैं। 2 हजार लीटर के टैंकर के लिए 500 रुपए अाैर 4 हजार लीटर पानी के लिए 800 रुपए देने हाेंगे। टैंकर लेकर अाने वाले ड्राइवर काे ही पैसे का भुगतान करना हाेगा, ताकि अापकाे किसी भी हाल में बाहर जाने की जरूरत न पड़े। पानी लेकर जाने वाले कर्मचारियों काे हैंड सैनेटाइजर दिया गया है, ताकि वे लगातार अपने हाथ साफ करें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना