पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Local People Will Also Be Involved In Building A Light House, 1008 Light House Is Being Built In Mitra Mandal Ground Located In Ani Tela Of Dhurva, Which The Villagers Are Opposing.

सुलह की कोशिश:लाइट हाउस बनाने में स्थानीय लोग भी होंगे शामिल, धुर्वा के आनी टाेला स्थित मित्र मंडल मैदान में बन रहा है 1008 लाइट हाउस, जिसका ग्रामीण कर रहे हैं विरोध

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आनी टोला में लाइट हाउस प्रोजेक्ट को लेकर पदाधिकारियों से बात करते नगर आयुक्त। - Dainik Bhaskar
आनी टोला में लाइट हाउस प्रोजेक्ट को लेकर पदाधिकारियों से बात करते नगर आयुक्त।

धुर्वा के आनी टाेला स्थित मित्र मंडल मैदान में लाइट हाउस प्राेजेक्ट का निर्माण कार्य अब तेज हाेगा। यहां 8 मंजिला 7 ब्लाॅक हाेगा, जिसमें कुल 1008 फ्लैट हाेंगे। स्थानीय लाेगाें के विराेध के बावजूद शुक्रवार काे मैदान के चाराें ओर अस्थाई नाला बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने कार्यस्थल का जायजा लेकर अभी तक हुए कार्य की स्थिति की जानकारी ली।

उन्हाेंने उन्हाेंने कांट्रैक्टर काे कहा कि लाइट हाउस का निर्माण हाेने तक काफी संख्या में श्रमिकाें की जरूरत हाेगी। बाहर से श्रमिक लाने के बजाय वैसे स्थानीय लाेग जाे काम कर सकते हैं, उन्हें ही काम दें, ताकि उन्हें राेजगार भी मिलेगा और वे नया स्किल भी सीखेंगे।

नगर आयुक्त ने कहा...स्थानीय लोगों को प्रोजेक्ट से जोड़ने से राेजगार के साथ नया स्किल भी सीखेंगे

एक ओर जमीन समतल कर कर्मचारियाें के रहने के लिए अस्थाई शेड का निर्माण किया जाएगा। नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने विराेध कर रहे स्थानीय लाेगाें काे जागरूक करने के लिए लाइट हाउस निर्माण स्थल के चाराें ओर याेजना से जुड़ी जानकारी बैनर-पाेस्टर के माध्यम से देने का निर्देश दिया। उन्हाेंने स्थानीय पार्षद आनंद मूर्ति काे स्थानीय लाेगाें काे समझाने की जिम्मेदारी दी, ताकि वहीं के लाेगाें काे याेजना का लाभ मिले। माैके पर एसडीओ मौजूद थे।

श्रीनगर के जिस नाले में बहा था युवक, होगा कवर्ड

दूसरी ओर, वार्ड नंबर 27 के श्रीनगर में 20 दिन पहले आए यास तूफान के दौरान एक युवक बह गया था। बाद में उसकी लाश काफी दूर मिली थी। पार्षद द्वारा इसकी सूचना देने के बाद नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ वार्ड के विभिन्न मुहल्लों का निरीक्षण किया। इस दौरान वार्ड पार्षद ओमप्रकाश के साथ उन्होंने आनंद नगर, श्री नगर सहित स्वर्ण जयंती नगर को जोड़ने वाली सड़क का जायजा लिया।

पार्षद ने बताया कि मधुकम, स्वर्ण जयंती नगर, इरगू टाेली सहित 50 से अधिक मुहल्लों का गंदा पानी आनंद नगर में स्थित बड़ा नाला से हाेकर हरमू नदी में जाता है। श्रीनगर का नाला भी इसी से जुड़ा है। खुला नाला हाेने की वजह से ही युवक बहा था। इस पर नगर आयुक्त ने माैके पर ही निगम के चीफ इंजीनियर राजदेव सिंह काे कहा कि नाले काे व्यवस्थित करते हुए कवर करने का एस्टिमेट तैयार करें। एक सप्ताह टेंडर निकाल कर काम शुरू करें।

खबरें और भी हैं...