देश की राजधानी से जुड़ा देवघर:पूर्व केंद्रीय मंत्री रूडी ने उड़ाई पहली फ्लाइट, निशिकांत दुबे, रवि किशन और मनोज तिवारी समेत अन्य पहुंचे बाबानगरी

रांची4 महीने पहले
दिल्ली से देवघर आनेवाले सांसद समेत अन्य

बाबानगरी देवघर आज से देश की राजधानी दिल्ली से हवाई मार्ग से सीधे जुड़ गई। शनिवार को अपराह्न दिल्ली से सीधे देवघर के लिए पहली फ्लाइट ने उड़ान भरा और अपने निर्धारित समय दोपहर 2 बजकर 45 मिनट पर देवघर एयरपोर्ट पर लैंड किया। फ्लाइट को पूर्व केन्द्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने उड़ाया। फ्लाइट में सांसद निशिकांत दूबे, मनोज तिवारी और रवि किशन समेत देश के अन्य सांसद देवघर पहुंचे हैं।

फ्लाइट में बैठे सांसद रवि किशन
फ्लाइट में बैठे सांसद रवि किशन

दिल्ली से देवघर की पहली फ्लाइट लैंड करते ही वाटर सैल्यूट देकर स्वागत किया गया। साथ ही इस ऐतिहासिक पहली उड़ान में पहुंचे सभी यात्रियों का भी एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा स्वागत किया गया।

लगभग 400 करोड़ रुपए की लागत से बने इस एयरपोर्ट का उद्घाटन 12 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी ने किया था। उद्घाटन के बाद देवघर से पहली उड़ान कोलकाता के लिए शुरू हुई थी। अब दिल्ली से भी देवघर की कनेक्टिविटी शुरू हो गई है।

फ्लाइट के अंदर पूर्व केन्द्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी
फ्लाइट के अंदर पूर्व केन्द्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी

बता दें कि इस एअरपोर्ट में 4000 वर्ग मीटर में इसके टर्मिनल के भवन का निर्माण किया गया है। जिसमें एक एयर ट्रैफिक कण्ट्रोल टावर, दो एयरबस ए 320 के लिए एक एप्रन, टैक्सीवे, एक आइसोलेशन के साथ छह चेक-इन काउंटर और दो आगमन बेल्ट हैं।

खबरें और भी हैं...