पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सौगात:मासकॉम बनेगा स्वतंत्र विभाग... नया नाम होगा स्कूल ऑफ जर्नलिज्म, डिमांड के अनुसार छात्रों को दी जा रही ट्रेनिंग

रांची10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रांची यूनिवर्सिटी(फाइल फोटो)
  • रांची यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. रमेश कुमार पांडेय ने ये बातें कहीं

मासकॉम डिपार्टमेंट को एक स्वतंत्र विभाग के रूप में स्थापित किया जाएगा। इसका नाम स्कूल आफ जर्नलिज्म होगा। विभाग में शिक्षकों को कर्मचारियों का पद सृजित की कार्यवाही शुरू की जाएगी। रांची यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. रमेश कुमार पांडेय ने ये बातें कहीं।

इसके लिए रजिस्ट्रार को एक प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेजने के लिए कहा। वह बुधवार को आईएमएस के सेमिनार हॉल में पत्रकारिता विभाग द्वारा मासिक वीडियो पत्रिका कैलिडोस्कोप, मासिक गृह पत्रिका स्वतंत्र अभिव्यक्ति, ब्रोशर और वेबसाइट के विमोचन के मौके पर बोल रहे थे।

डिमांड के अनुसार छात्रों को दी जा रही ट्रेनिंग

प्रोवीसी डॉ. कामिनी कुमार ने कहा कि अब पत्रकारिता विभाग में छात्रों को नई तरह की ट्रेनिंग दी जा रही है। छात्रों को सही दिशा में मोड़ा जाएगा तो लक्ष्य भी प्राप्त कर लेंगे। डॉ. अमर चौधरी ने कहा कि पढ़ाई के साथ प्रैक्टिकल होना बड़ी बात है। यह जीवन में आगे बढ़ने में सहायक होता है।

वेबसाइट पर सिलेबस समेत डिटेल जानकारी

वेबसाइट- djmcru.org.in पर सिलेबस, कोर्स, शुल्क सहित विभाग के बारे में विस्तृत जानकारी है। वीडियो पत्रिका कैलिडोस्कापे की वीडियो एंकरिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग, कैमरा व फील्ड रिपोर्टिंग बेहतरीन था, जिसे सरहा गया। इसे विभाग के पूर्व छात्र संजय बोस के निर्देशन में तैयार किया गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें