पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समीक्षा बैठक की सूचना:मेयर बोलीं- शहर में फैली है गंदगी, अफसर सफाई के नाम पर हो रहे घोटाले को छुपा रहे

रांची14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रांची नगर निगम में लंबे समय के बाद मेयर और नगर आयुक्त के बीच चल रहा विवाद एक बार बढ़ गया है। 4 सितंबर को मेयर द्वारा शहर की सफाई व्यवस्था पर बुलाई गई समीक्षा बैठक में पदाधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर मेयर आशा लकड़ा ने नगर आयुक्त से स्पष्टीकरण मांगा हैं।

उन्होंने सोमवार को नगर आयुक्त को पत्र भेजकर 3 दिनों के अंदर जवाब देने के लिए कहा है। मेयर ने कहा है कि 4 सितंबर को सफाई पर बुलाई गई समीक्षा बैठक की सूचना आपको पहले ही दे दी गई थी। इसके बावजूद सभी पदाधिकारी फील्ड विजिट करने निकल गए। इसकी सूचना बैठक से पूर्व ही देनी चाहिए थी।

सूचना पहले मिलती तो मैं समीक्षा बैठक स्थगित कर देती। इससे साफ होता है कि सफाई के नाम पर बड़ा घोटाला किया जा रहा है। शहर में गंदगी फैली है। इसलिए, पदाधिकारी समीक्षा बैठक में जवाब देने से बच रहे हैं। मेयर ने नगर आयुक्त को भेजे पत्र में कहा है कि आप सरकारी सेवक हैं न कि नगर निगम के सर्वे सर्वा।

आप 3 दिनों के अंदर अपना जवाब दें, नहीं तो समझा जाएगा कि आपने जान-बूझकर पदाधिकारियों को समीक्षा बैठक से दूर रखा। मेयर द्वारा भेजे गए पत्र के संदर्भ में पूछे जाने पर नगर आयुक्त ने कहा कि उन्हें अभी तक कोई पत्र नहीं मिला है। जहां तक रही फील्ड विजिट की बात तो इसका शेड्यूल पहले से तय होता है।

खबरें और भी हैं...