पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:सांसद ने रेल मंत्री को ट्वीट कर बताई लोगों की परेशानी, कहा- त्योहार में ट्रेनों का परिचालन जरूरी, सांसद को लिखा पत्र

रांची24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो
  • कई संस्थाओं ने ट्रेनों का परिचालन शुरू कराने के लिए सांसद को लिखा पत्र

मिथिलांचल के लोग और पैसेंजर एसोसिएशन ने शुक्रवार को रांची सांसद संजय सेठ को पत्र लिखकर बिहार के लिए ट्रेन परिचालन शुरू कराने की मांग की है। साथ ही, कहा है कि ट्रेनों के नहीं चलने से झारखंड में रह रहे मिथिलांचल के लोग दीपावली और छठ में अपने गांव कैसे जाएंगे। इस बाद सांसद संजय सेठ ने रेलमंत्री पीयूष गोयल को ट्वीट कर कहा है कि दीपावली और छठ बिहार का महापर्व है। रांची से बिहार के लिए ट्रेनों का परिचालन नहीं होने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। रेलवे राज्य सरकार के साथ समन्वय स्थापित कर रांची से पटना, रांची से जयनगर, रांची से दुमका, देवघर, लाेहरदगा, पूर्णिया व गोरखपुर तक के लिए ट्रेन परिचालन शुरू करे।

3000 से ज्यादा मरीज बीच में ही इलाज छाेड़ वेल्लोर से लौटे

छाेटानागपुर पैसेंजर एसोसिएशन के सदस्य संदीप नागपाल ने सांसद को लिखे पत्र में कहा है कि लॉकडाउन में सरकार ने तीन हजार से ज्यादा मरीजों को वेल्लोर से रांची लाया था। मजबूरी में मरीज पूरा इलाज कराए बिना ही लौटे थे, अब वेल्लोर जैसे शहरों में इलाज के लिए जानेवालों के लिए ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाए। हटिया-एर्नाकुलम एक्सप्रेस मरीजों के लिए ही चलाई गई है, लेकिन यह लॉकडाउन से ही बंद है। मरीजों के हित में इसे चालू करना जरूरी है।

रेलवे को छठ का महत्व पता नहीं
मैथिली मंच के महासचिव जयंत झा ने पत्र में कहा है कि रेलवे ने 18 नवंबर को बिहार जाने के लिए और 19 नवंबर को वहां से लौटने के लिए ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह निर्णय बताता है कि रेलवे के अफसरों को छठ महापर्व के महत्व का ज्ञान नहीं है।

बंगाल के लिए ट्रेन चलेगी तो बिहार क्यों नहीं जाएगी

विद्यापति स्मारक समिति के अध्यक्ष लेखानंद झा ने सांसद को पत्र लिखकर कहा है कि बिहार के लिए ट्रेनों का परिचालन जल्द शुरू कराया जाए, क्योंकि त्योहार मनाने के अलावा कई लोगों को वोट डालने भी जाना है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के लिए ट्रेन चल सकती है, तो बिहार के लिए क्यों नहीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें