पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सपना कब पूरा होगा:सदर अस्पताल की नई बिल्डिंग आज नहीं होगी हैंडओवर, इलाज दूर की कौड़ी

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ विमलेश ने बताया कि अब भी नए भवन में महीने से अधिक का काम बाकी

सदर अस्पताल को मरीजों के लिए मॉडल बनाने का सपना पता नहीं कब पूरा होगा। विधानसभा सत्र के दौरान सरकार ने घोषणा की थी कि सदर अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन 300 बेड क्षमता वाले भवन 31 मार्च तक हर हाल में हैंडओवर हो जाएगा। तय समय के पूरा होने का बुधवार को आखिरी दिन है और अभी भी भवन के कई काम अधूरे हैं। एक दिन में इसे पूरा कर इलाज शुरू कर पाना संभव नहीं है।

भवन अप्रैल में भी नहीं हो सकेगा हैंडओवर

सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ विमलेश ने बताया कि अब भी नए भवन में महीने से अधिक का काम बाकी है। सरकार के दिए डेडलाइन में काम पूरा होना संभव नहीं है। फर्निशिंग का काम अभी नहीं हुआ है। ऑक्सीजन पाइपलाइन का काम, वायरिंग से लेकर अन्य काम अब भी अधूरे हैं। इन सारे कामों में कम से कम 45 दिन का समय लग सकता है। वह भी संवेदक पर निर्भर करता है।

उपकरण की टेस्टिंग बाकी

भवन में अधिकांश काम बाकी थे, इसलिए तत्काल हैंडओवर संभव नहीं है। अस्पताल प्रबंधन से बातचीत हुई है, 15 मई तक पांच फ्लोर हैंडओवर देने की बात है। इंटरनल सभी तरह के काम हो चुके हैं। कई उपकरण लग चुके हैं, टेस्टिंग-कमिशनिंग बाकी है। इसमें ज्यादा समय लगता है।
-विक्रांत कुमार, विजेता कंस्ट्रक्शन

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें