पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सौगात:जाममुक्त होगा बूटी रोड, आईएमए भवन से रिम्स चौक तक बनेगा नया फ्लाईओवर; 3000 वाहनों का मूवमेंट प्रति घंटा

रांची16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहले 800 मी. का था प्लान, अब 2 किमी. लंबा बनेगा
  • सर्वे के बाद कैबिनेट में भेजा जाएगा नया प्रस्ताव

करमटोली चौक से प्रति घंटा 3 हजार से अधिक वाहनों का आना-जाना होता है। इसे देखते हुए पूर्व की रघुवर सरकार ने करमटोली चौक पर फ्लाईओवर बनाने का निर्णय लिया था। रोडिक कंसलटेंट को डीपीआर बनाने की जिम्मेदारी दी थी गई थी। कंसलटेंट ने जाम दूर करने के लिए 800 मीटर लंबा फ्लाईओवर का प्रस्ताव तैयार किया था, तब तक सरकार बदल गई। इसके बाद सभी फ्लाईओवर के निर्माण पर रोक लगा दी गई।

लेकिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नगर विकास विभाग को कहा है कि जो भी योजना बनाएं, वह भविष्य को देखते हुए बने। अब विभाग ने करमटोली चौक के साथ बरियातू रोड को रिम्स तक जाम मुक्त करने के लिए फ्लाईओवर की लंबाई बढ़ाने का फैसला लिया है।

सीएम के आदेश पर बदला प्लान

विभागीय सचिव ने कंसलटेंट को 2 किलोमीटर लंबे फ्लाईओवर के लिए सर्वे करने का निर्देश दिया है। सर्वे के बाद कैबिनेट में इस प्रस्ताव को भेजा जाएगा।

राहत...मरीजों को कम समय में हॉस्पिटल पहुंचाने में मिलेगी मदद

बरियातू रोड में राज्य के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज रिम्स सहित करीब एक दर्जन निजी हॉस्पिटल और नर्सिंग होम स्थित हैं। इस वजह से हर वक्त मरीज को लेकर एंबुलेंस का मूवमेंट होता रहता है, लेकिन संकरी सड़कें और सड़कों पर पार्किंग की वजह से अक्सर यह सड़क जाम रहती है। कई बार एंबुलेंस जाम में फंसी रहती है। फ्लाईओवर बनने से एंबुलेंस सीधे रिम्स गेट के पास पहुंच जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser