पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

माही के घर चेतक की एंट्री:धौनी के घर नया सदस्य चेतक आया, सेंबो फॉर्म हाउस में बहुत जल्द शुरू होगी हॉर्स राइडिंग की ट्रेनिंग

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद धौनी सेंबो फॉर्म हाउस में खेती-किसानी पर ध्यान दे रहे। - Dainik Bhaskar
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद धौनी सेंबो फॉर्म हाउस में खेती-किसानी पर ध्यान दे रहे।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के धुर्वा स्थित सेंबो फॉर्म हाउस में जल्द ही हॉर्स राइडिंग की ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके लिए फॉर्म हाउस में काम शुरू हो गया है। धौनी के एक करीबी ने बताया 4 घोड़े मंगाए गए हैं। सभी अच्छे नस्ल के हैं। हॉर्स राइडिंग के शौक रखने वालों के लिए उच्च स्तर की ट्रेनिंग की व्यवस्था रहेगी।

कुछ दिनों के बाद माही भी रांची आकर यहां हो रहे काम का जायजा लेंगे। जो अभी घोड़ा सिमालिया फॉर्म हाउस में आया है, वो मारवाड़ी नस्ल का है। यह देश की सबसे अच्छी नस्ल है। काले रंग के चेतक को एक लाख रुपए में खरीदा गया है। यह 11 महीने का है। जो भी घोड़े सेंबो में लाए जाएंगे वो सभी बच्चे होंगे। इनको ट्रेनिंग यहीं दी जाएगी।

साक्षी ने फार्म हाउस में आए घोड़े का वीडियो शेयर किया

सोशल मीडिया पर लिखा-वेलकम होम चेतक

धौनी के फार्म हाउस में एक नया सदस्य शामिल हुआ है। धौनी की पत्नी साक्षी ने चेतक का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर इसकी जानकारी दी है। साक्षी ने लिखा है। वेलकम होम चेतक। वेरी जेंटल। खास कर जब तुम लिली से मिलते हो। चेतक हम पूरे हर्ष से तुम्हें अपने परिवार का हिस्सा स्वीकार करते हैं। उन्होंने चेतक की कुछ तस्वीरें भी इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं।

फार्म हाउस में गो पालन से खेती तक हो रही

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद धौनी सेंबो फॉर्म हाउस में खेती-किसानी पर ध्यान दे रहे हैं। वे अपने 46 एकड़ के फार्म हाउस में ऑर्गेनिक खेती के साथ गो पालन भी कर रहे हैं। 100 से ज्यादा गाय उनके पास हैं। स्ट्रॉबेरी के अलावा वे सभी प्रकार की हरी सब्जियों की खेती कर रहे हैं। बिक्री के लिए उन्होंने रांची में ईजा फार्म्स के नाम से आउटलेट खोला है।

खबरें और भी हैं...