पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झारखंड पुलिस को नए साल का 'तोहफा':DGP ने कहा-थाने में पदस्थापित सभी पुलिसकर्मियों को मिलेगा वीक ऑफ

रांची4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
थानों में पदस्थापित पुलिसकर्मियों को ही सप्ताह में एक दिन की छुट्टी दी जाएगी।(फाइल) - Dainik Bhaskar
थानों में पदस्थापित पुलिसकर्मियों को ही सप्ताह में एक दिन की छुट्टी दी जाएगी।(फाइल)
  • जनवरी तक चलेगा ट्रायल, फरवरी से होगा लागू

राज्य के पुलिसकर्मियों को DGP ने न्यू ईयर का तोहफा दिया है। एक जनवरी से झारखंड के सभी थानों में पदस्थापित पुलिसकर्मियों को सप्ताह में एक दिन की छुट्टी मिलेगी। इस संबंध में सभी जिले के एसएसपी, एसपी को पुलिस मुख्यालय से आदेश भेजा जाएगा। इसके बाद सभी थाना में पदस्थापित पुलिसकर्मियों को सप्ताह में एक दिन की छुट्टी मिलनी शुरू हो जाएगी। DGPएमवी राव ने इसकी स्वीकृति दे दी है।

बुधवार को पुलिस हेडक्वार्टर में आयोजित प्रेस वार्ता में DGP एमवी राव ने कहा कि जनवरी एक जनवरी से थाना में पदस्थापित पुलिसकर्मियों को सप्ताह में एक दिन कि छुट्टी मिलेगी। पूरे जनवरी महीने इसका ट्रायल चलेगा इस दौरान देखा जाएगा क्या क्या परेशानी आ रही है। इसके बाद इसको दूर किया जाएगा। फरवरी महीने से ये सुचारू रूप से शुरू हो जाएगा।

रोस्टर के हिसाब से मिलेगी छुट्टी
DGP ने बताया कि ये राज्य के सभी थानों में पदस्थापित पुलिसकर्मियों को ही सप्ताह में एक दिन की छुट्टी दी जाएगी। ताकि वो अपने परिवार के साथ समय बिता सके या इसके अलावा अपने निजी काम को भी कर सकें। पुलिसकर्मियों को रोस्टर के आधार पर सप्ताह में एक दिन की छुट्टी दी जाएगी।

नक्सली की आड़ में सफेदपोश बिगाड़ रहे लॉ एंड ऑर्डर
DGP ने कहा है कि समाज में विधि व्यवस्था बिगाड़ने में, पोस्टर बाजी के पीछे कुछ सफेदपोश भी शामिल हैं। पुलिस लगातार इन्हें चिन्हित कर रही है। बहुत जल्द इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य से नक्सलियों का नामोनिशान मिटा दिया जाएगा। पुलिस इसके लिए लगातार अभियान चला रही है।

आमलोग बन रहे हैं पुलिस के मददगार
डीजीपी ने कहा कि पुलिस की कार्यशैली सुधारने की कोशिश जारी है। पुलिस की समस्याओं का भी समाधान होगा। अफीम की खेती रोकने के लिए पुलिस के इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ेंगे। इसका प्रस्ताव तैयार है। आजकल आम लोगों से पुलिस को सूचनाएं खूब मिल रही हैं। सूचनादाता आश्वस्त हैं कि उनका नाम उजागर नहीं होगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें