भारत-न्यूजीलैंड मैच से संकट टला:BCCI को जो होटल चाहिए था, IAS ने वह अपनी शादी के लिए बुक किया; मुश्किल से छोड़ने को राजी हुए

रांची10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

झारखंड की राजधानी रांची में 19 नवंबर को होने वाले भारत-न्यूजीलैंड के टी-20 मैच से संकट टल गया है। एक शादी की वजह से इस पर पेंच फंस गया था। हुआ ये कि दोनों टीमों को जिस होटल में ठहरना था, वहां एक शादी में आने वाले मेहमानों के लिए पहले से कमरे बुक थे। शादी भी IAS अफसर की थी। उन्होंने बुकिंग छोड़ने से इनकार कर दिया।

कोरोना के बायो बबल के सख्त नियमों की वजह से इंडियन क्रिकेट बोर्ड BCCI परेशान हो गया। मामला इतना बड़ा कि BCCI ने मैच को दूसरी जगह शिफ्ट करने की धमकी तक दे दी। बाद में सरकार के दखल देने पर अफसर राजी हुए। इससे तय हो गया कि दो साल बाद रांची में होने वाला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच शादी की वजह से नहीं टलेगा।

JSCA स्टेडिमयम में भी मैच की तैयारी जोर-शोर से शुरू हो गई है ।
JSCA स्टेडिमयम में भी मैच की तैयारी जोर-शोर से शुरू हो गई है ।

जिस दिन मैच, उसी दिन मेहमान आने थे
बिहार कैडर के एक IAS अधिकारी ने 19 और 20 नवंबर को होटल में 40-45 कमरे की बुकिंग कराई थी। इसी दौरान मैच भी होना है। BCCI अपने स्टैंडर्ड के हिसाब से दूसरे होटल में जाने को तैयार नहीं था। उसका कहना था कि हम खिलाड़ियों को बायो बबल (ऐसी जगह, जहां किसी भी बाहरी व्यक्ति को जाने की इजाजत नहीं होती है) से बाहर निकलने की अनुमति नहीं देते हैं।

रेडिशन ब्लू को छोड़कर दूसरे होटल में बायो बबल बनाना मुश्किल है। ऐसे में BCCI ने मैच को दूसरे जगह शिफ्ट करने की धमकी तक दे दी थी। पहले IAS अफसर अपनी बुकिंग कैंसिल करने को तैयार नहीं थे। सरकार की गुजारिश के बाद वे अपने बारातियों को दूसरी जगह शिफ्ट करने पर राजी हो गए।

टीम और सपोर्ट स्टाफ के लिए चाहिए 75 कमरे
अब भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच 19 नवंबर को झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (JSCA) स्टेडियम में ही खेला जाएगा। होटल मैनेजमेंट BCCI को कमरे देने के लिए तैयार है। होटल रेडिसन ब्लू के मैनेजर देवेश ने बताया कि JSCA की तरफ से 75 कमरे की डिमांड की गई है। इनकी व्यवस्था लगभग पूरी कर ली गई है।

झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के सचिव संजय सहाय ने बताया कि मैच की तैयारी चल रही है। तैयारी के साथ-साथ सुरक्षा और होटल व्यवस्था का जायजा लेने के लिए BCCI की टीम 14 अक्टूबर को रांची आएगी।

जहानाबाद के DDC मुकुल कुमार गुप्ता की रांची में शादी होनी है।
जहानाबाद के DDC मुकुल कुमार गुप्ता की रांची में शादी होनी है।

DDC ने भास्कर के सवाल पर कहा- थैंक यू
19 और 20 नवंबर को रांची में जहानाबाद के DDC मुकुल कुमार गुप्ता की शादी होनी थी। उन्होंने अपने मेहमानों को स्टे कराने के लिए रेडिशन ब्लू में बुकिंग कराई थी। दैनिक भास्कर ने उनसे मैच में सहूलियत के लिए शिफ्टिंग और परेशानी के बारे में पूछा तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। उन्होंने बस थैंक यू कहकर फोन काट दिया।

वहीं, रांची के DC छवि रंजन ने बताया कि बिहार के अधिकारी से इस मसले पर बात हुई है। इस मसले पर वे काफी पॉजिटिव हैं। वे दूसरी जगह शिफ्ट होने के लिए तैयार हैं। होटल मैनेजर से इसकी व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि उस होटल में पहले से बुकिंग कराए लोगों से भी बातचीत चल रही है। डिमांड के मुताबिक, कमरे तैयार कर लिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...