पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिमांड:एनआईए ने 5 पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में तीन हार्डकोर नक्सलियों को लिया रिमांड पर

रांची19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खूंटी में पिछले दिनों गिरफ्तार हुए थे तीनों, महाराज प्रमाणिक व अनल दस्ते के हैं सदस्य

पुलिस टीम पर हमला, टेरर फंडिंग और मानव तस्करी में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की कार्रवाई जारी है। इन तीन मामलों में गिरफ्तार आरोपी माओवादी और मानव तस्कर को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। सरायकेला-खरसांवा जिले के तिरुलडीह थाना क्षेत्र में पांच पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में एनआईए ने गिरफ्तार चार हार्डकोर माओवादियों को चार दिन की रिमांड पर लिया है। इनमें अड़की (खूंटी) के हेंब्रोम गांव निवासी पांच लाख का इनामी माओवादी सब जाेनल कमांडर जीतराम उर्फ जीतराय मुंडा, अड़की के ही सेरेंगहातू टोला बांका का नैना उर्फ बिरसा बिरहोर और सरायकेला का कुचाई कुदाडीह निवासी राकेश मुंडा उर्फ सुकरा मुंडा हैं।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सरायकेला-खरसांवा जिले के तिरुलडीह थाना क्षेत्र में पांच पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में तीन हार्डकोर नक्सलियों को चार दिनों के रिमांड पर लिया है। जिन्हें रिमांड पर लिया गया है, उनमें खूंटी के अड़की थाना क्षेत्र के हेंब्रोम गांव का रहने वाला जीतराम उर्फ जीतराय मुंडा, अड़की के ही सेरेंगहातू टोला बांका निवासी नैना उर्फ बिरसा बिरहोर और सरायकेला के कुचाई कुदाडीह निवासी राकेश मुंडा उर्फ सुकरा मुंडा शामिल है। 14 जून 2019 को तिरुलडीह थाना क्षेत्र में बीच बाजार में पुलिसकर्मियों की हत्या कर हथियार लूटने के आरोपी नक्सलियों के खिलाफ एनआईए जांच कर रही है।

मानव तस्करी का आरोपी शिवशंकर को भी एनआईए ने लिया रिमांड पर

वहीं, खूंटी के मुरहू स्थित गनालोया से गिरफ्तार शिव शंकर गंझू उर्फ शिव शंकर महतो भी एनआईए ने रिमांड पर लिया है। वह कुख्यात मानव तस्कर पन्ना लाल महतो का भाई है और झारखंड की बच्चियों-नाबालिगों का महानगरों में सौदा करने का आरोपी है। एनआईए की टीम ने दो दिन पहले ही उसे गिरफ्तार किया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें