पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Nishikant Said – Altaji, Paltaji, Work According To The Law, Not At The Behest Of The CM; Otherwise Wait For Delhi Posting

बंगाल के सीएस पर कार्रवाई के बाद:निशिकांत बोले-अलटाजी, पलटाजी, सीएम के इशारे पर नहीं, कानून के अनुसार काम करें; वर्ना दिल्ली पाेस्टिंग का इंतजार करें

रांची25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • पुलिस-प्रशासनिक अफसरों काे गोड्‌डा सांसद ने साेशल मीडिया पर धमकाया

प. बंगाल के मुख्य सचिव अल्पन बंदाेपाध्याय काे वापस दिल्ली बुलाने के बाद गाेड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने झारखंड के पुलिस-प्रशासनिक अफसरों पर निशाना साधा है। शनिवार काे साेशल मीडिया पर लिखा-सीएम हेमंत साेरेन के इशारे पर नाचने वाले अफसरों के लिए यह सबक है। अलटाजी, पलटाजी, भजनजी, अच्छाजी, ईजी, ऊजी, सबसे लिए यह सबक है।

कानून के अनुसार काम करें, वर्ना दिल्ली पाेस्टिंग का इंतजार करें। दुबे ने अपनी पाेस्ट के साथ अल्पन का ट्रांसफर ऑर्डर भी टैग किया है। राज्यसभा चुनाव-2016 पर विधायक चमरा लिंडा के बयान का उल्लेख करते हुए लिखा- चमरा कह रहे थे कि वे अस्पताल में इंतजार करते रहे, पर उन्हें लेने काेई नहीं आया। सांसद ने दावा किया कि चमरा के बयान के अनुसार सीएम हेमंत ने ही अपने भाई काे राज्यसभा चुनाव में हराया। चमरा लाेकप्रिय विधायक हैं। उनके सम्मान की रक्षा हाे।

हाॅर्स ट्रेडिंग केस में रघुवर दास ने भी अफसराें काे धमकाया था

इससे पहले 26 मई काे पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी अफसराें पर ऐसा ही बयान दिया था। राज्यसभा चुनाव-2016 में हाॅर्स ट्रेडिंग मामले में रघुवर दास काे अप्राथमिक अभियुक्त बनाए जाने की मंजूरी देने के बाद उन्हाेंने कहा था-किसी काे भूलना नहीं चाहिए कि कुछ भी शाश्वत नहीं है। जाे अधिकारी साेच रहे हैं कि अभी गंदगी फैला लेंगे और 2024 तक रिटायरमेंट के बाद आराम से जिंदगी गुजारेंगे ताे यह उनकी भूल है। सभी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। गलत काम करने वाले बचने की उम्मीद छाेड़ दें।

निशिकांत दुबे और रघुवर दास पर आपराधिक मामला दर्ज हाे- सुप्रियाे

निशिकांत दुबे के बयान पर झामुमाे महासचिव सुप्रियाे भट्टाचार्य ने कहा-पुलिस और हाईकाेर्ट काे स्वत: संज्ञान लेकर निशिकांत दुबे और रघुवर दास पर आपराधिक मुकदमा दर्ज करना चाहिए। दुबे ने सीआईडी के एडीजी अनिल पाल्टा के खिलाफ जैसी भाषा का प्रयाेग किया है, धमकी दी है, संघीय व्यवस्था में दादागीरी की पराकाष्ठा है। भले ही आईएएस-आईपीएस केंद्रीय अधिकारी हैं, पर झारखंड में पदस्थापन के दाैरान वे राज्य की जरूरताें के अनुसार ही काम करेंगे।

धमकी भरे ट्वीट बंद करें, कानूनी कार्रवाई में सहयोग करें- कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलाेक दुबे ने भाजपा सांसद पर पलटवार किया है। कहा- अफसरों से यह कहना कि वे भाजपा नेताओं के अनुसार काम करें नहीं ताे दिल्ली पाेस्टिंग का इंतजार करें, यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। आईएएस-आईपीएस अफसराें काे धमकी देने वाले भाजपा नेताओं काे समझ लेना चाहिए कि अगर इन ईमानदार अधिकारियाें ने ताल ठाेंक दिया ताे 5 सालाें में रघुवर सरकार में भ्रष्टाचार करने वाले सभी भाजपा नेता सलाखाें के पीछे नजर आएंगे।

खबरें और भी हैं...