पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वाटर सप्लाई ठप:अफसरों में तालमेल नहीं... 4 दिनों से आधी रांची में वाटर सप्लाई ठप

रांची8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रूक्का के कार्यपालक अभियंता ने कहा- मैंने पानी दिया, बूटी ने कहा- नहीं
  • रातू रोड, मोरहाबादी और लालपुर एरिया में पानी के लिए तरस रहे लोग

रूक्का और बूटी डिविजन में आए नए कार्यपालक अभियंताओं के बीच तालमेल नहीं दिख रहा है। इसका खमियाजा लोगों को उठाना पड़ रहा है। दोनों ईई एक-दूसरे पर दोषारोपण कर अपनी-अपनी जिम्मेदारी से बचने का प्रयास करते रहे। रूक्का के कार्यपालक अभियंता ने कहा कि हमने पानी दिया है। वहीं, बूटी के कार्यपालक अभियंता ने कहा कि पूरा पानी नहीं मिला है।

ज्ञात हो कि शनिवार को रूक्का प्लांट में आई खराबी के बाद मंगलवार को भी बूटी से निकलने वाली रातू रोड लाइन से वाटर सप्लाई सामान्य नहीं हो पाई है। इससे बड़ी आबादी पेरशान रही। इधर, रांची एसई निरंजन कुमार ने दोनों इंजीनियरों को कड़ी फटकार लगाते हुए बुधवार को रूक्का, बूटी और गोंदा ईई को अपने कार्यालय तलब किया है।

एसई नाराज... रूक्का, बूटी और गोंदा ईई को किया तलब

अव्यवस्था... रूक्का प्लांट में स्वीस वॉल्व लीकेज के बाद हुई मरम्मत, फिर भी आपूर्ति नहीं हुई

जानकारी के अनुसार, प्लांट के चार फेज के स्वीस वॉल्व में लीकेज हो गया था। रूक्का ईई के अनुसार, इसकी मरम्मति उसी दिन देर शाम हो गया था। इसके कारण शनिवार को रातू रोड लाइन से आंशिक वाटर सप्लाई हुई। रविवार को वाटर सप्लाई पूरी तरह से ठप रही। सोमवार को भी आंशिक वाटर सप्लाई हुई और मंगलवार को देर शाम तक वाटर सप्लाई ठप रही। इसके कारण रातू रोड, पिस्का मोड़, मोरहाबादी एवं लालपुर क्षेत्र में चार दिनों से वाटर सप्लाई संकट बना हुआ है। मालूम हो कि बूटी से बड़े इलाकों वाटर सप्लाई होती है।

ये क्षेत्र हैं प्रभावित... मोरहाबादी, एलदहातू, चिरौंदी, हातमा, सिंदवार टोली, लालपुर, वर्द्धमान कंपाउंड, रातू रोड, पिस्का मोड़, मधुकम, कुम्हार टोली, पहाड़ी मंदिर एरिया, किशोरगंज, कैलाश नगर, महुआ टोली व आसपास के क्षेत्रों में विगत चार दिनों से जलसंकट बना हुआ है।

रूक्का में तीन के बदले दो ही मोटर से पानी पंपिग हो रही है। इसलिए, वे सभी क्षेत्रों में नियमित वाटर सप्लाई नहीं कर पा रहे हैं।
कुमार नीरज, ईई, बूटी

शनिवार को ही रूक्का की खराबी दूर हो गई थी। रूक्का में तीनों मोटर से पानी पंपिग हो रही है। यहां खराबी नहीं है। पूरा पानी बूटी जा रहा है।
विनोद कुमार, ईई, रूक्का

इधर... पिस्का मोड़ में बिजली भी गुल

राजधानी के कई इलाकों में मंगलवार को अनियमित बिजली की आपूर्ति हुई। इस कारण बिजली के आने-जाने का सिलसिला लगा रहा। आईटीआई सब स्टेशन से बिना पूर्व सूचना के घंटों बिजली की कटौती हुई। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि सुबह 10 बजे से दो बार हटिया ग्रिड से बिजली ट्रिप कर गया।

इससे सब स्टेशन से संबंधित इलाकों में बिजली गुल रही। बिजली के आने-जाने का सिलसिला लगा रहा। वहीं, दिन के करीब ढाई बजे से पीएचईडी (कटहल मोड़) में बिजली कनेक्शन का काम होने से 33 हजार केवी लाइन शटडाउन कर गया। इस कारण शाम करीब 5 बजे तक आईटीआई सब स्टेशन से बिजली गुल रही। जानकारी के अनुसार, कोकर आदि क्षेत्रों में भी दिन में कई बार बिजली की कटौती की गई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें