पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुलिस सुस्त:कोरोना का खौफ नहीं... 2 की जगह 5 से 6 यात्री बिठा रहे हैं ऑटो चालक

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कार-बाइक सवारों पर हो रही कार्रवाई, ऑटोवालों को छूट
  • भास्कर अपील... खुद करें सुरक्षा, सोशल डिस्टेंस का पालन करें
Advertisement
Advertisement

राजधानी में कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीज लगातार मिल रहे हैं। केंद्र और राज्य सरकारों ने शर्तों के साथ अनलॉक वन में ऑटो चलाने की छूट दी थी। ऑटो परिचालन के  शुरुआत में सभी शर्तों का पालन किया गया। अब एक भी नियम का पालन नहीं हो रहा है, जिससे संक्रमण फैलने की संभावना है। ऑटो का परमिट ही ऑटो का रूट पास माना गया है। जांच नहीं होने से बिना परमिट वाले अवैध ऑटो भी शहर में धड़ल्ले से चल रहे हैं, लेकिन ट्रैफिक पुलिस का इस ओर ध्यान नहीं है। ट्रैफिक एसपी भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

उनका आदेश सिर्फ दो पहिया वाहनों के लिए होता है। जबकि, संक्रमण सबसे अधिक डर सार्वजनिक परिवहन के वाहनों से है। अगर ऑटो चालकों पर जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो संक्रमण के आंकड़े बढ़ सकते हैं। परिवहन विभाग के आदेश का हर दिन हो रहा उल्लंघन संक्रमण रोकने के लिए सरकार सावधानी बरत रही है, लेकिन ट्रैफिक पुलिस अपने फायदे और नुकसान के हिसाब से काम कर रही है। परिवहन विभाग का सख्त निर्देश है कि छोटे ऑटो में दो सवारी ही बैठाने हैं। गुरुवार को शहर के प्रमुख मार्गों पर चलने वाले ऑटो का दैनिक भास्कर ने जायजा लिया। इसमें पाया कि छोटे ऑटो, जिन्हें दो सवारी ही बैठाने का निर्देश है, वे पांच-पांच सवारी बिठा रहे हैं।

रातू रोड में हर ऑटो में बैठ रहे हैं पांच सवारी

न्यू मार्केट चौक रातू रोड, किशोरी सिंह यादव चौक, कांटाटोली चौक, पिस्का मोड़ से खुलने वाले अधिकांश ऑटो में पांच-पांच सवारी बैठाया जा रहा है। इन सभी चौक पर छह से सात ट्रैफिक पुलिस वाले तैनात रहते हैं। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं होती। यहां तक की बिना परमिट वाले ऑटो की जांच नहीं हो रही है। यात्रियों से भरे ऑटो को देखकर ट्रैफिक पुलिस अनदेखी कर देती है।

एसोसिएशन कह चुका है- रांची ट्रैफिक पुलिस बिना परमिट वाले ऑटो से वसूलती है पैसा, इसलिए चलते हैं अवैध ऑटो

सवाल है कि ऑटोवालों पर पुलिस कार्रवाई क्यों नहीं करती है। झारखंड डीजल ऑटो एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश सोनी कई बार कह चुके हैं कि ट्रैफिक पुलिस ऑटो चालकों से पैसा वसूलती है, इसलिए बिना परमिट के अवैध ऑटो चलते हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement