पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Now The Mask Is The Vaccine, The Invoice For Not Wearing The Mask And Keeping It Under The Nose, Got A Positive In The Kovid Test

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेकिंग:अभी मास्क ही वैक्सीन है, मास्क न पहनने व नाक के नीचे रखने पर चालान, कोविड टेस्ट में एक पॉजिटिव मिला

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिना मास्क के 239 लोग पकड़े गए, सबकी कराई गई कोराेना जांच, आज से पकड़े जाने पर रिपोर्ट आने तक वहीं रुकना पड़ेगा

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन और रांची पुलिस ने शुक्रवार से बिना मास्क लगाकर घूमने वालों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। पहले दिन सैनिक मार्केट, जिला स्कूल और खादगढ़ा बस स्टैंड में पैदल और साइकिल पर बिना मास्क के घूमने वाले 239 लोगों को पकड़ा गया और जांच कराई गई। इसमें एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उस व्यक्ति को कोविड केयर सेंटर नहीं भेजा गया। वहीं, नाक के नीचे मास्क पहनकर घूमने वालों की भी जांच की गई। ऐसे लोग दोपहिया वाहनों पर दिखे तो चालाना काटा गया। हालांकि, सदर मजिस्ट्रेट राकेश रंजन का कहना है कि दूसरे दिन से ज्यादा सख्ती होगी। बिना मास्क के जो भी घूमते पाए जाएंगे, अगर वह पॉजिटिव आते हैं तो कोविड केयर सेंटर ही भेजा जाएगा।

बिना मास्क के घूमने पर पुलिस जब लोगों को पकड़ रही थी, तो कई लोगों के साथ बहस हुई। जांच कराने के नाम पर भाग रहे थे। दैनिक भास्कर की टीम ने तीनों सेंटर पर अभियान का जायजा लिया। अभियान के दौरान दोपहर के बाद शहीद चौक के समीप उपस्थित पुलिस टीम चली गई। प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट बिना मास्क के चलने वाले को टोक रहे थे, लेकिन पुलिस के साथ नहीं होने के कारण कोई रुक नहीं रहा था। जांच के दौरान जो योजनाएं बनी थीं, उसमें कई कमियां भी पाई गई। गौरतलब हो कि दोपहिया वाहनों पर बिना मास्क के घूमने वालों पर दो दिन पहले से कार्रवाई हो रही है।

बिना मास्क बाइक पर घूमने वाले 269 लोगों पर कार्रवाई

डीसी छवि रंजन के निर्देश पर शुक्रवार को तीसरे दिन रांची ट्रैफिक पुलिस के चारों थाना के द्वारा अलग-अलग स्थानों पर मास्क चेकिंग अभियान जारी रहा। तीसरे दिन 269 लोगों से 1,34,500 रुपए का चालान काटा गया। वहीं, हेलमेट नहीं पहनने वाले 165 लोगों का 1,65000 रुपए का चालान काटा गया।

मरीज आते ही खेल दिए जाएंगे कोविड केयर सेंटर

संक्रमिताें की संख्या कम हाेने से सभी काेविड केयर सेंटर बंद हैं। संक्रमिताें के मिलने पर काेविड केयर सेंटर खाेल दिए जाएंगे। लक्षण वाले संक्रमिताें काे रिम्स, सदर और सीसीएल में भर्ती किया जाएगा। बगैर लक्षण वालों काे काेविड केयर सेंटर में भर्ती किया जाएगा।
डाॅ. विजय प्रसाद बिहारी, सिविल सर्जन

शनिवार को मास ड्राइव चलेगा। बिना मास्क के घूमने वालों की जांच तीनों सेंटर में जारी रहेगी। फोर्स नहीं मिलने से समस्या हुई। शनिवार को जो भी पॉजिटिव मिलेंगे, उनको एंबुलेंस से आइसोलेशन सेंटर भेजा जाएगा।
राकेश रंजन उरांव, सदर मजिस्ट्रेट

जिला स्कूल में एएसआई काे प्रतिनियुक्त किया गया था। वह मौके पर थे या नहीं, यह अभी जानकारी नहीं है। प्रशासन की ओर से कोई शिकायत आती है तो जांच होगीगी।

-सौरभ, सिटी एसपी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser