पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:उफ! काेराेना का सितम, 247 दिन में 1000 झारखंडियों को छीना, तीन माह में 18 लोगों की जान गई

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जुलाई में जहां 130 लोगों की मौत हो गई, वहीं अगस्त में मृतकों की संख्या 500 के करीब पहुंच गई

कोरोना ने हमारे 1000 झारखंडियों को हमसे छीन लिया। काेराेनाकाल के 247 दिनों में जहां 154 दिनाें में 489 लाेगाें की माैत हाे गई, वहीं महज 93 दिनों में ही मरने वालों की संख्या बढ़कर दोगुनी से ज्यादा 511 हो गई। बुधवार को कोरोना से होने वाली 2 मौतों के बाद मृतकों की संख्या 198 से बढ़कर 1000 हजार हो गई है। राज्य में कोरोना से पहली मौत 9 अप्रैल को हुई थी। शुरुआत में अन्य राज्यों की तुलना में संक्रमितों की मौतों की रफ्तार धीमी रही।

तीन माह में 18 लोगों की जान गई। जुलाई-अगस्त और उसके बाद के महीनों में कोरोना ने घातक रुख अख्तियार कर लिया। जुलाई में जहां 130 लोगों की मौत हो गई, वहीं अगस्त में मृतकों की संख्या 500 के करीब पहुंच गई। अगस्त में कोरोना ने सबसे ज्यादा 359 संक्रमितों की जान ली। वायरस सबसे ज्यादा घातक गंभीर रूप से बीमार लोगों के लिए साबित हुआ। हृदय, सांस, डायबिटीज और ब्लड प्रेशर के मरीजों को सबसे अधिक शिकार बनाया। बुजुर्गों ने ज्यादा जान गंवाईं। इधर, राज्य में 206 नए कोरोना संक्रमित मिले। इनमें रांची के 85 लोग शामिल हैं। वहीं ठीक होने वालों की संख्या 262 है। इनमें रांची के 98 लोग शामिल हैं। दो संक्रमितों की मौत भी हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser