पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • OPD Opens After 24 Hours In RIMS, Management Administration Demands, Now No Pass Without Entry, Security Is Not Corrected, Tae Emergency And Cavity Ward Will Also Be Closed

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जेडीए की चेतावनी:रिम्स में 24 घंटे के बाद खुला ओपीडी, प्रबंधन प्रशासन ने मानी मांगें, अब बिना पास नो इंट्री, सुरक्षा दुरुस्त नहीं की, ताे इमरजेंसी और काेविड वार्ड भी बंद करेंगे

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंट्री पास बनवाने के लिए इमरजेंसी काउंटर पर दिनभर मरीजों के परिजनों की भीड़ लगी रही

रिम्स में सेामवार की रात डॉक्टर्स-मरीज के परिजनाें के बीच हुई मारपीट के 24 घंटे बाद ओपीडी खुला। इससे पहले चिकित्सकाें की सुरक्षा दुरुस्त करने की मांग काे लेकर जेडीए सदस्यों ने मंगलवार को दूसरे हाफ से ओपीडी बंद कर दिया, जाे बुधवार की दाेपहर 2 बजे तक बंद रहा। रिम्स प्रबंधन और प्रशासन द्वारा उनकी मांगें मानने के बाद दूसरे हाफ से ओपीडी फिर से शुरू की।

जेडीए के प्रतिनिधि डाॅ. अनितेश कुमार गुप्ता ने बताया कि प्रशासन और प्रबंधन ने हमारी मांगें मान ताे ली हैं, लेकिन लागू कब से करेंगे, यहे अहम है। 72 घंटे के अंदर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के साथ मरीज के परिजनाें पर कार्रवाई नहीं की, ताे ओपीडी, सेंट्रल इमरजेंसी के साथ काेविड वार्ड भी बंद कर देंगे।

जूनियर डॉक्टर 24 घंटे सेवा दे रहे हैं, ऐसा व्यवहार असहनीय : जेडीए
सुरक्षा मिली तो नाइट ड्यूटी करेंगी महिला डॉक्टर

जेडीए ने प्रबंधन से कहा कि महिला डॉक्टर रात में तभी ड्यूटी करेंगी, जब उनके साथ एक सुरक्षाकर्मी रहेगा। हर वार्ड में 30-40 मरीज रहते हैं। ऐसे में रात के समय उस वार्ड में महिला डॉक्टर अकेली होती है। व्यवस्था की जाए कि एक मरीज के साथ एक ही परिजन रहे। परिजनों को पास देना चाहिए।

पास बनवाने के लिए दिन भर लाेगाें की लगी रही भीड़
इंट्री पास बनवाने के लिए इमरजेंसी काउंटर पर दिनभर मरीजों के परिजनों की भीड़ लगी रही। काउंटर स्टाफ के मुताबिक सुबह 8 बजे से ही परिजनाें ने पास के लिए लंबी लाइन लगा दी, जाे शाम 5 बजे तक लगी रही।

रिम्स में 72 घंटे के भीतर सुरक्षा दुरुस्त की जा रही है : डीएसपी
रिम्स पहुंचे सदर डीएसपी प्रभात रंजन ने बताया कि चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए रिम्स प्रबंधन और जेडीए की ओर से की गई मांग के तहत 72 घंटे के अंदर सुरक्षा कर्मियों काे मुहैया कराने की काेशिश की जा रही है।

रिम्स में ट्यूटर के पद के लिए 11 का हुआ चयन

रिम्स में 16 अक्टूबर काे 22 ट्यूटर पदाें के लिए हुए साक्षात्कार का रिजल्ट निकला। 11 अभ्यार्थियों का चयन किया। पैथाेलाॅजी में 2, फार्माकाेलाॅजी में 3, एफएमटी में एक, बायाेकेमेस्ट्री में 3, पीएसएम में 3 का चयन किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें