पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:दिसंबर से 75 फीसदी और मार्च में सौ फीसदी भुगतान का जारी होगा आदेश : डॉ. रामेश्वर

रांची16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बेरमो में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करते प्रदेश अध्यक्ष।
  • बेरमो में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने की बैठक, आश्वासन का पिटारा खोला
  • दिवंगत राजेंद्र प्रसाद सिंह की पत्नी भी बैठक में पहुंचीं

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव बेरमो विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर हैं। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर और केशव महतो कमलेश भी हैं। उन्होंने रविवार को बेरमो में बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि सरकार प्रदेश की व्यवस्था को पटरी पर लाएगी। सरकारी स्तर पर अभी 25 प्रतिशत भुगतान का आदेश दिया गया है, लेकिन दिसंबर से 75 प्रतिशत और मार्च में 100 प्रतिशत भुगतान का आदेश जारी होगा।

सभी अंचल अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है कि वे पूर्व से बंदोबस्त की गई जीएम लैंड का लगान पूर्व की तरह लें। राज्य में स्थिति सामान्य होने के साथ ही इंटर स्टेट बस सेवा से लेकर ट्रेनों के ठहराव का भी निर्णय लिया जाएगा। जरीडीह को अनुमंडल बनाने की दिशा में भी सरकार आगे बढ़ेगी।

गठबंधन की ओर से किए वादे पूरे करेगी सरकार

कार्यकर्ताओं से डॉ. उरांव ने कहा कि चुनाव में गठबंधन की ओर से वादा किया गया था कि गैरमजरुवा जमीन की पूर्व की भांति लोग रसीद कटवा सकेंगे, किसानों के ऋण की माफी कराएंगे, पिछड़ों को आरक्षण दिलाएंगे, ये सारे काम यूपीए की सरकार पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि 15 लाख लाभुकों को नया राशन कार्ड देने के लिए जल्द ही सर्वे शुरू हो जाएगा।

पारा शिक्षकों पर दर्ज केस वापस लेने की हो रही पहल

डॉ. उरांव ने कहा कि सरकार पारा शिक्षकों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने और समस्याओं के समाधान को लेकर पहल कर रही है। आंगनबाड़ी सेविकाओं की समस्याओं के समाधान के लिए भी सरकार प्रयासरत है। बैठक सह कार्यकर्ता सम्मेलन में पहली बार पूर्व विधायक दिवंगत राजेंद्र प्रसाद सिंह की पत्नी मातारानी सिंह भी मौजूद रहीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें