पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आपदा में आगे आए रांची के विधायक:विधायक फंड से रांची में खरीदे जाएंगे 560 ऑक्सीजन सिलेंडर, 36.5 लाख रुपए से रेमडेसिविर की होगी खरीदारी; ऑर्डर दिया गया

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आपदा की इस घड़ी में देर से ही सही लेकिन अब रांची जनप्रतिनिधि भी लोगों की मदद के लिए आगे आने लगे हैं। विधायक मद के पैसे से ये विधायक अब लोगों की जान बचाने में लग गए हैं। रांची के 4 विधायकों ने जिला प्रशासन से अपने विधायक मद की राशि का इस्तेमाल ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की खरीदारी करने के लिए कहा है।

विधायकों ने इसके लिए कुल 73 लाख रुपए अलॉट किए हैं। इनमें 36.5 लाख रुपए से ऑक्सीजन सिलेंडर और 36.5 लाख रुपए से रेमडेसिविर खरीदने का ऑर्डर दिया गया है। प्रभारी सिविल सर्जन विनोद कुमार ने बताया कि इसकी खरीदारी की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जल्द ही इसे खरीद कर विधायकों को सुपुर्द कर दिया जाएगा।

रांची के विधायकों को दिए गए 125 सिलेंडर
फिलहाल 1000 सिलेंडर रांची के सदर अस्पताल के लिए खरीदे गए थे। इनसे 25-25 सिलेंडर विधायकों को दिए गए हैं। ये अपने हिसाब से इसके माध्यम से जनता की मदद कर सकते हैं। हेल्थ डिपार्टमेंट के सूत्रों की मानें तो सबसे बड़ी समस्या ये है कि न तो समय से ऑक्सीजन सिलेंडर मिल पा रहा है और न ही उसका मीटर।

सीपी सिंह ने मुफ्त एंबुलेंस सेवा शुरू की
रांची के विधायक सीपी सिंह और झारखंड मिथिला मंच के संयुक्त प्रयास से फ्री एंबुलेंस सेवा की भी शुरुआत की गई है। इस एंबुलेंस सेवा का लाभ रांची के लोगों को मिलेगा। जानकारी के मुताबिक इस कार्य के लिए कुल 2 हजार वॉलेंटियर्स की नियुक्ति की गयी है। टीम ग्रीन द्वारा इन एंबुलेंस का संचालन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...