पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टोल टैक्स वसूली का विरोध:ओरमांझी के लोग चुटूपालु टोल प्लाजा पर नहीं देंगे टैक्स, कंपनी के मैनेजर से मिले जनप्रतिनिधि

ओरमांझीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ओरमांझी के चुटूपालू टोल प्लाजा में प्रोजेक्ट मैनेजर से बात करते भाजपा के प्रदेश महामंत्री प्रोफेसर आदित्य साहू और अन्य लोग।

चुटूपालु टोल प्लाजा की जिम्मेवारी मार्कोलिस कंपनी को मिलने के बाद कंपनी के लोगों ने ओरमांझी प्रखंड के ग्रामीणों से टोल टैक्स वसूलना शुरू कर दिया। टोल टैक्स वसूली के विरोध में शनिवार को ओरमांझी के जनप्रतिनिधियों ने टोल प्लाजा के मैनेजर से मिलकर टोल टैक्स नहीं वसूलने की मांग की।

जनप्रतिनिधियों ने कहा कि टोल प्लाजा में शुरुआत से लेकर अब तक कभी भी ओरमांझी के ग्रामीणों से टोल टैक्स नहीं लिया गया है। इसे आगे भी बरकरार रखा जाए। मार्कोलिस कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर वृतांत सिंह राजा ने जनप्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि फिलहाल पूर्व की तरह ही ओरमांझी के ग्रामीणों से टोल टैक्स नहीं लिया जाएगा।

ग्रामीणों ने कहा-पहले नहीं लगता था टैक्स

बातचीत के बाद कहा कि उच्च अधिकारियों से बात करने के बाद ग्रामीणों के साथ एक बैठक कर पुनः इस पर निर्णय लिया जाएगा। मौके पर पूर्व सांसद रामटहल चौधरी, भाजपा के प्रदेश महामंत्री प्रोफेसर आदित्य साहू, प्रमुख जय गोविंद साहू, अमरनाथ चौधरी, दिलीप मेहता, राज किशोर साहू, विनोद गुप्ता, कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष तुलसी खरवार, अशोक गुप्ता, झामुमो के कुदूस अंसारी, नागेश्वर महतो, दिनेश महतो उपस्थित थे।

मजदूरों और वाहन मालिकों ने की बैठक, डीएसओ को लिखा पत्र

बुढ़मू में डोर टू डोर खाद्य आपूर्ति करने वाले वाहन मालिकों और मजदूरों को पिछले अप्रैल से भुगतान नहीं किया गया है। मामले को लेकर वाहन मालिकों द्वारा डीएसओ को आवेदन दिया गया है। पीएमजीकेवाई योजना के तहत चना व चावल पहुंचाने का पैसा वाहन मालिकों व मजदूरों को अप्रैल से भुगतान नहीं किया गया है। साथ ही पीएच और एएवाई योजना के तहत चावल पहुंचाने के पैसा का भी भुगतान नहीं किया गया है। विभाग द्वारा दशहरा से पहले भुगतान की बात हुई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें