पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती बढ़ी:बिना मास्क घूम रहे लोगों को पुलिस ने पकड़ा वाहन में बैठाकर ले गए, कोरोना जांच कराई

रांची7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी-एसएसपी ने शहर में चलाया मास्क चेकिंग अभियान
  • सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखने पर वेद टेक्सटाइल को प्रशासन ने किया सील

पीपी कंपाउंड के एक एटीएम के पास खड़े युवक को अचानक ही पुलिस पकड़ने दौड़ती है। पुलिस को देखते ही वह मास्क लगा लेता है, मगर तब तक पुलिस पकड़ लेती है। वह गिड़गिड़ाता है कि पैसा निकालने दें। मगर रियायत नहीं मिलती। सुजाता चौक से अलबर्ट एक्का चौक की ओर एक युवक बिना मास्क के नजर आता है, पुलिस के पकड़ते ही कहता है गलती हो गई... मास्क पहन लेता है, मगर फिर भी पुलिस पकड़कर गाड़ी में बैठाकर कोरोना जांच के लिए ले जाती है।

यह नजारा बुधवार को डीसी छवि रंजन और एसएसपी सुरेंद्र ओझा के मास्क चेकिंग अभियान में नजर आया। डीसी-एसएसपी खुद बिना मास्क के नजर आने वालों को पकड़कर जांच कराने का निर्देश देते रहे। इस अभियान के दौरान ई-रिक्शा में भी बिना मास्क के चल रहे यात्री को पकड़कर काेरोना जांच के लिए भेजा गया। सख्ती देखकर आम लोगों के साथ दुकानदारों में हड़कंप मच गई। इस दौरान बिना मास्क के घूम रहे करीब दर्जन भर लोगों को पकड़कर कोरोना जांच कराई गई। दूसरी ओर विभिन्न दुकानों में खुद डीसी-एसएसपी जाकर मास्क की चेकिंग की। डीसी ने इंसीडेंट कमांडरों को निर्देश दिया है कि सख्ती से अभियान चलाएं। बिना मास्क के नजर आने वालों को पकड़कर कोरोना जांच कराएं। पॉजिटिव आने पर ऐसे लोगों को कोविड केयर सेंटर भेजें। इस मौके पर सदर एसडीओ समीरा एस व अनुमंडल दंडाधिकारी राकेश रंजन उरांव भी उपस्थित थे।

शोकॉज

डीसी-एसएसपी जांच के दौरान सुजाता चौक और आसपास की दुकानों में जाकर जांच कर रहे थे। इस दौरान वेद टेक्सटाइल में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किए जाने के कारण उसे जिला प्रशासन ने शोकॉज करते हुए सील कर दिया है। नोटिस का जवाब संतोषजनक पाए जाने पर जिला प्रशासन की ओर से दुकान खोलने की अनुमति दी जाएगी।

बिना मास्क पहने 164 लोगों से 82 हजार का काटा चालान

ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को 164 लोगों से 82 हेजार का चालान काटा। सबसे ज्यादा लालपुर ट्रैफिक थाना क्षेत्र में 53 लोगों से 26500 रु, गोंदा क्षेत्र में 47 लोगों से 23500 रु., जगन्नाथपुर क्षेत्र में 35 से 17500 रु. और चुटिया क्षेत्र में 29 लोगों से 14500 रु. का चालान काटा गया है।

नो मास्क नो इंट्री का पोस्टर लगाया

अभियान के दौरान डीसी-एसएसपी ने प्रतिष्ठानों में नो मास्क, नो इंट्री का पोस्टर चिपकाया। संचालकों को कहा कि बिना मास्क के किसी को दुकान में ना घुसने दें। अगर नियम का पालन नहीं करते हुए पाए गए तो कार्रवाई होगी। दुकानदारों से कहा कि गुरुवार की रात 8.00 बजे के बाद अपनी दुकानों को बंद रखें।

डीसी के सामने पुलिस से उलझा

डीसी-एसएसपी के मास्क चेकिंग अभियान के दौरान एक युवक पुलिस कर्मियों से उलझ गया। उसका कहना था कि उसे मारा क्यों गया। बार-बार एक पुलिसकर्मी पर आरोप लगा रहा था। इस बीच डीसी ने पुलिस से कहा कि इसको थाना लेकर जाओ। इसके बाद उसरे पुलिस वैन में थाना ले जाया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें