पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सिनेशन:18+ लोगों के लिए अब हर रात 9 बजे खुलेगा पोर्टल, बुक कर सकते हैं स्लॉट

रांची18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • स्लॉट बुक करने का समय निर्धारित नहीं होने से परेशान हो रहे थे लोग

18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लेने के लिए स्लॉट बुक करना जंग लड़ने से कम नहीं है। क्योंकि, साइट खुलने का समय तय नहीं है। जैसे ही कोविन-पोर्टल साइट में स्लॉट बुकिंग ओपन होती है, चंद मिनटों में ही सारे फुल हो जाते हैं। बुकिंग भी वैसे लोग कर पाते हैं, जो लगातार लगे रहतेे हैं या किसी तरह उन्हें सूचना मिल जा रही है। इस परेशानी को देखते हुए डीसी छवि रंजन ने रविवार को दैनिक भास्कर से कहा कि अब रोज रात 9 बजे स्लॉट बुकिंग के लिए साइट ओपन होगी।

हालांकि इसके पहले भी सिविल सर्जन विनोद कुमार ने 21 मई को कहा था कि स्लॉट खुलने की 24 घंटे पहले दी जाएगी। मगर यह बात हवा-हवाई साबित हुई। अब देखना होगा कि डीसी की इस घोषणा जिला प्रशासन और सदर अस्पताल के अफसर कितना अमल करते हैं। इधर, अचानक रविवार की रात 9 बजे 31 मई के वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट खोला गया। मगर इसकी सूचना पहले से नहीं दी गई थी। इस कारण सैकड़ों लोग चाहकर भी स्लॉट बुक करना तो दूर कोशिश भी नहीं कर पाए।

43 सेंटरों के लिए खोला गया 4800 स्लॉट

रविवार को रांची के 43 सेंटरों के लिए 4800 स्लॉट खोले गए। दो सेंटरों में को-वैक्सीन के लिए स्लॉट खोला गया, जो महज दो-ढाई मिनट में ही फुल हो गया। वहीं, शहरी क्षेत्र के सेंटर जहां कोविशील्ड दिया जाना था, वह 7-10 मिनट और ग्रामीण इलाकों में 20 मिनट होते-होते सभी स्लॉट बुक हो गए। हालांकि, रविवार को कई लोगों ने मोबाइल पर ओटीपी नहीं आने की समस्या का सामना किया।

खबरें और भी हैं...