पंजाब की सियासत पर झारखंड में तकरार:पंजाब सरकार और कांग्रेस ने रचा प्रधानमंत्री के खिलाफ खतरनाक षडयंत्र : बाबूलाल मरांडी

रांची16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिरोजपुर में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक पर प्रदेश में सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार को प्रेस वार्ता में आरोप लगाया कि पंजाब सरकार और कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक सुनियोजित षडयंत्र रचा था। पर, जाको राखे साइयां मार सके ना कोय....। मरांडी ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक के लिए पंजाब सरकार माफी के योग्य नहीं है। कांग्रेस द्वारा जो स्थिति उत्पन्न की जा रही है, वह लोकतंत्र की हत्या है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई करे। यदि दोषियों पर पंजाब सरकार कार्रवाई नहीं करती है, तो वह खुद कार्रवाई झेलने के लिए तैयार रहे।

उठाया सवाल- सीएम हेमंत बताएं, क्या वे नक्सलियों और अपराधियों से डरे हुए हैं या उनसे घिरे हुए हैं ?

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से सवाल किया कि वे नक्सलियों और अपराधियों से डरे हुए हैं या उनसे घिरे हुए हैं? आखिर राज्य की स्थिति इतनी भयावह क्यों है? प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई प्रेस वार्ता में मरांडी ने आरोप लगाया कि झारखंड के कई क्षेत्रों में उग्रवादी अपनी समानांतर सरकार चला रहे हैं। इन क्षेत्रों में सरकार का दखल नहीं है।

पूर्व विधायक गुरुचरण नायक पर हुए नक्सली हमले की भर्त्सना करते हुए मरांडी ने कहा कि डरी हुई पुलिस अपने ही जवानों के शव लेने 15 घंटे बाद घटनास्थल पर गई। मरांडी ने सिमडेगा में संजू प्रधान को जिंदा जलाने की घटना पर सरकार की आलोचना की। प्रेस वार्ता में आदित्य साहू और सह मीडिया प्रभारी योगेंद्र प्रताप सिंह भी थे।

फिरोजपुर में पीएम मोदी की सभा में नहीं जुटी भीड़, तो दिया जा रहा राजनीतिक रंग : सुप्रियो

झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिरोजपुर में चुनावी रैली के दौरान सुरक्षा में गंभीर चूक को राजनीतिक विवाद का विषय कहा है। उन्होंने गुरुवार को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को एक पत्र लिखा है। जिसमें कहा है कि फिरोजपुर में उनकी चुनावी रैली में लोग नहीं आए थे, इसलिए उसे सुरक्षा में गंभीर चूक का रंग दिया गया है।

उन्होंने कटाक्ष करते हुए लिखा है कि पंजाब में भाजपा के मुख्य स्टार प्रचारकों की चुनावी सभा में लोग नहीं जुट पा रहे हैं, इसलिए पीएम मोदी से लेकर अमित शाह और जेपी नड्डा की चुनावी सभाओं में कांग्रेस समर्थकों की भी उपस्थिति सुनिश्चित करें। जिससे वे लोग अपना चुनावी प्रचार कर सकें और देश गुमराह होने से बचे।

पंजाबियों काे बदनाम करना बंद करे भाजपा : राकेश सिन्हा

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि पंजाब में सभा स्थल पर कुर्सियां खाली रहने की सूचना मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी वापस लाैट गए और आरोप पंजाब सरकार और पंजाबियों पर लगा दिया। जबकि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में किसी तरह की चूक नहीं हुई थी। सिन्हा गुरुवार काे कांग्रेस भवन में प्रेस कांफ्रेंस में बाबूलाल मरांडी के बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। कहा कि भाजपा को यह पच नहीं रहा है कि दलित सिख पंजाब का नेतृत्व कर रहा है।

खबरें और भी हैं...