पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्थिति भयावह:वेंटिलेटर नहीं मिलने से रेलकर्मी की मौत, रेलवे अस्पताल के स्टोर रूम में धूल फांक रहे 2 वेंटिलेटर

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • कार्टून में बंद वेंटिलेटर को बाहर निकालने और लगाने के लिए रेलवे के पास तकनीशियन नहीं

रांची रेल डिविजन के कोरोना पीड़ित एक कर्मचारी को बेहतर इलाज नहीं मिलने के कारण मंगलवार को रेल अस्पताल में मौत हो गई। उसे वेंटिलेटर की जरूरत थी। जबकि, 4 महीने से दो वेंटिलेटर रेल अस्पताल के स्टोर रूम के पास पड़े हुए हैं। कार्टून में बंद वेंटिलेटर को बाहर निकालने और लगाने के लिए रेलवे के पास तकनीशियन नहीं हैं।

जब इस मामले में रांची रेल डिविजन के चीफ मेडिकल ऑफिसर जीसी हेंब्रम से उस सबंध में पूछा गया, तो उन्होंने पहले कहा कि वेंटिलेटर नहीं है। जब फिर से दो वेंटिलेटर होने की बात कही गई तो उन्होंने कहा कि एक सप्ताह पहले ही दिल्ली से आया है। डॉ. हेंब्रम ने बताया कि दिल्ली से टेक्नीशियन आएगा। उसके बाद वेंटिलेटर लगेगा।

200 बेड का आइसोलेशन कोच

रांची रेल मंडल 200 बेड का आइसोलेशन तैयार कर रखा है, पर इसका वह खुद इस्तेमाल नहीं कर पा रहा। संसाधन से भरपूर होने के बावजूद भी रेल अधिकारियों की इच्छाशक्ति की कमी होने के कारण रेलकर्मी की स्थिति खराब हो रही है।

54 रेलकर्मी कोरोना पॉजिटिव

अब तक रांची रेल डिविजन में 54 रेलकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। रांची रेल डिवीजन में रेल कर्मियों के बीच डर सा माहौल पैदा हो गया है और कोरोना होने के बाद शहर के किसी अस्पताल में उन्हें बेड नहीं मिल रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें