पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:इंस्पायर अवार्ड के रजिस्ट्रेशन में रांची 7 वें व झारखंड देश में तीसरे स्थान पर

रांची6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो दिन में लक्ष्य प्राप्त करें, मीटिंग से 7 बीईईओ गायब

इंस्पायर अवार्ड बच्चों की वैज्ञानिक प्रतिभा को मंच देने के लिए शुरू किया गया है। इसमें बच्चे अपने ही आइडिया पर मॉडल बना कर शोध कार्य को आगे बढ़ाते हैं। इसके लिए सरकार द्वारा निश्चित राशि उपलब्ध कराई जाती है। इसके बाद भी राज्य के सभी स्कूलों के बच्चों ने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है। राष्ट्रीय स्तर पर रजिस्ट्रेशन मामले में रांची का सातवां स्थान है। वहीं देश भर में झारखंड का तीसरा स्थान है।

मंगलवार को इंस्पायर अवार्ड के राज्य नोडल पदाधिकारी अरविंद विजय बिलुंग ने रांची जिले के बीईईओ के साथ वर्चुअल मीटिंग की। मीटिंग से गायब रहने वाले सात बीईईओ को शोकॉज जारी किया, इनमें बेड़ो, बुंडू, इटकी, लापुंग, ओमांझी, सोनाहातू और तमाड़ के बीईओ शामिल हैं। अगली बैठक 21 सितंबर को होगी, जिसमें जारी निर्देशों की समीक्षा होगी।

रांची में अभी 38% रजिस्ट्रेशन

नोडल पदाधिकारी बिलुंग ने कहा कि रांची जिले के स्कूलों से अभी तक 38 प्रतिशत इंस्पायर अवार्ड के लिए रजिस्ट्रेशन हुआ है। इसे दो दिनों में 50 प्रतिशत तक ले जाना है। इसके साथ ही लक्ष्य हासिल हो जाएगा। बताते चलें कि रांची जिले में अभी कुल 2478 बच्चों का इंस्पायर अवार्ड के लिए रजिस्ट्रेशन हुआ है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें