काम की खबर:रांची में बच्चे और शिक्षकों की कोरोना जांच के लिए 9798222154 कॉल करें स्कूल व कोचिंग संचालक, जिला प्रशासन मुफ्त में कराएगा जांच

रांची4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला प्रशासन की तरफ से यह अपील भी की गई है है कि सभी शैक्षणिक संस्थान नियमित तौर पर अपने शिक्षकों व विद्यार्थियों की जांच करवाते रहें। - Dainik Bhaskar
जिला प्रशासन की तरफ से यह अपील भी की गई है है कि सभी शैक्षणिक संस्थान नियमित तौर पर अपने शिक्षकों व विद्यार्थियों की जांच करवाते रहें।

झारखंड सरकार के निर्देश के बाद रांची में स्कूल, कॉलेज कोचिंग एक बार फिर से पूरी तरह खुल गए हैं। ऐसे में जिला प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट मोड में आ गया है। रांची के स्कूल, कॉलेज और कोचिंग में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं व शिक्षकों के लिए नि:शुल्क कोविड जांच की व्यवस्था की गई है। यह सुविधा निजी और सरकारी दोनों संस्थानों के लिए है।

शैक्षणिक संस्थानों जैसे कोचिंग सेंटर्स और सरकारी तथा प्राइवेट विद्यालय प्रबंधन जिला प्रशासन रांची द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर 9798222154 पर कॉल कर निःशुल्क कोविड-19 टेस्टिंग की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। कॉल करने के उपरांत कोरोना टेस्टिंग टीम को उक्त विद्यालय/ शैक्षणिक संस्थान में भेजा जाएगा। ऑन कॉल टेस्टिंग की यह सुविधा सभी सरकारी तथा प्राइवेट शैक्षणिक संस्थानों के लिए उपलब्ध है।

पहले दिन रांची के आधा दर्जन स्कूलों में बच्चों व शिक्षकों की कोविड जांच हुई।
पहले दिन रांची के आधा दर्जन स्कूलों में बच्चों व शिक्षकों की कोविड जांच हुई।

पहले दिन इन स्कूलों में हुई जांच
पहले दिन रांची के बालकृष्ण प्लस 2 स्कूल, हिनू यूनाइटेड स्कूल, मारवाड़ी प्लस 2 स्कूल और प्लस 2 हाई स्कूल गोंदलीपोखर के विद्यार्थियों/ कर्मियों ने अपना कोरोना जांच करवाया। इतना ही नहीं वे अपने परिजनों की भी कोविड जांच यहां करवा रहे हैं।

जिला नेस्कूलों को जांच में सहयोग करने की अपील
जिला प्रशासन की तरफ से यह अपील भी की गई है है कि सभी शैक्षणिक संस्थान नियमित तौर पर अपने शिक्षकों व विद्यार्थियों की जांच करवाते रहें। साथ में सभी को वैक्सीनेशन के लिए भी प्रोत्साहित करें। प्रशाशन की तरफ से कहा गया है कि वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम के लिए सभी लोगों को एहतियात बरतने की जरुरत है।

खबरें और भी हैं...