पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रांची में प्रशासन छोड़ रहा कोरोना कैरियर:महाराष्ट्र से 1041 श्रमिक पहुंचे रांची, 41 पॉजिटिव मिले, अफसर बोले- उनके लिए कोई निर्देश नहीं था इसलिए सभी को जाने दिया

21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई से स्पेशल ट्रेन सुबह 3.45 बजे हटिया स्टेशन पहुंची। प्रशासन की तरफ से इसमें आने वाले सभी श्रमिकों का एंटीजन टेस्ट कराया गया। - Dainik Bhaskar
मुंबई से स्पेशल ट्रेन सुबह 3.45 बजे हटिया स्टेशन पहुंची। प्रशासन की तरफ से इसमें आने वाले सभी श्रमिकों का एंटीजन टेस्ट कराया गया।

रांची में जिला प्रशासन ही कोरोना कैरियर छोड़ रहा है। बाहर से आने वाले लोगों की जांच का तो आदेश है, लेकिन जांच में पॉजिटिव मिलने वालों का क्या करना है इसका कोई सरकार की तरफ से आदेश जारी नहीं किया गया है। नतीजा जांच की औपचारिकता पूरी करने के बाद अधिकारी पॉजिटिव मिलने वालों को भी कोरोना फैलाने के लिए छोड़ दे रहे हैं।

महाराष्ट्र से स्पेशल ट्रेन 3.45 बजे सुबह हटिया स्टेशन पहुंची। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, इसमें 1041 लोग आए। सभी का एंटीजन टेस्ट कराया गया। इनमें से 41 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। लेकिन किन्हीं को रोका नहीं गया या आइसोलेट नहीं किया गया।

वहां नियुक्त मजिस्ट्रेट नामकुम के सीओ सुरेंद्र उरांव ने बताया कि इनके लिए अलग से कोई इंस्ट्रक्शन जारी नहीं किया गया था। इसलिए सभी को जाने दिए। महाराष्ट्र से आने वाले सभी अलग-अलग जिलों के थे। अब इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्टेशन से घर तक वे झारखंड में कितने लोगों को संक्रमित करेंगे।

रविवार को भी प्रशासनिक लापरवाही से गायब हो गए थे श्रमिक
रविवार काे भी मुंबई से एक ट्रेन आई थी, जिसमें रांची के 184 यात्री थे। लेकिन धनबाद में काेराेना जांच की तैयारी पूरी नहीं हुई ताे ट्रेन निमियाघाट स्टेशन पर राेक दी गई और जांच के डर से 154 यात्री वहीं उतरकर गायब हाे गए थे। इनका पता आज तक नहीं चल पाया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें