• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Ranchi Coronavirus Outbreak Live | Jharkhand Ranchi Coronavirus Lockdown (Curfew) Latest Today News, Coronavirus COVID 19 Cases In Jharkhand Ranchi Live Updates

रांची में लॉकडाउन / सब्जी की खरीद के लिए लगी भीड़, पुलिस की सख्ती के बाद सड़कों पर पसरा सन्नाटा

लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर पसरा सन्नाटा। लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर पसरा सन्नाटा।
सब्जी की दुकान पर जुटी भीड़ को हटाती पुलिस। सब्जी की दुकान पर जुटी भीड़ को हटाती पुलिस।
X
लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर पसरा सन्नाटा।लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर पसरा सन्नाटा।
सब्जी की दुकान पर जुटी भीड़ को हटाती पुलिस।सब्जी की दुकान पर जुटी भीड़ को हटाती पुलिस।

  • ज्यादा भीड़ देख पुलिस-प्रशासन हरकत में आई और लोगों को सख्ती के साथ घरों में भेजा गया

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 02:31 PM IST

रांची. 21 दिनों के लॉकडाउन का गुरुवार को दूसरा दिन है। ऐसे में रोजना की तरह ही राजधानी रांची के कई क्षेत्र में सुबह संब्जी व आवश्यक सामग्रियों की खरीद के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। हिनू सब्जी बाजार, डेली मार्केट सब्जी मंडी, सदाबहार चौक, शहीद मैदान स्थित बाजार, खादगढ़ा सब्जी मंडी, पिस्का मोड़ में सब्जी खरीदने के लिए लोग की भारी संख्या में जुट गए। दुकानदारों ने भी जमकर मुनाफाखोरी की। इधर, ज्यादा भीड़ देख पुलिस-प्रशासन हरकत में आई और लोगों को सख्ती के साथ घरों में भेजा गया। इसके बाद सड़कों पर सन्नाटा पसर गया।

चान्हो प्रखंड के पिपरातोली ओर चोरेया गावं में बाहर से आने वाली गाड़ियों पर लोगों ने खुद रोक लगा दी है।

सब्जी बाजार में अचानक भारी संख्या में लोगों के पहुंचने पर पुलिस ने मोर्चा संभाला। लोगों की भीड़ हटाई गई। सड़कों पर बिना वजह घूमने वालों पर भी नकेल कसने के लिए पुलिस ने सुबह 8 बजे से ही चालान काटना शुरू कर दिया। पहले लोगों को चेतावनी दी गई कि वह अपने घर में वापस चले जाए। लेकिन कई वाहन सवार मानने को तैयार नहीं हुए। यह देखते हुए पुलिस ने एक-एक वाहन सवारों का चालान काटना शुरू कर दिया। इधर, पुलिस की सख्ती शहर के सभी सड़कों में शुरू होने के बाद लोग घर से निकलना बंद किए हैं। फिलहाल जिला प्रशासन की ओर से अनाउंसमेंट कराया जा रहा है कि लोगों को जो भी सामान की जरूरत है। वह प्रशासन द्वारा जारी किए गए व्हाट्सएप नंबर पर इसकी सूचना दें, उनके घर पर होम डिलीवरी कराई जाएगी।

वहीं, शहर में कई जगहों पर सोशल डिस्टेंस का भी ध्यान रखा गया। लोग दूर से बातचीत, मुंह पर मास्क, जेब में सेनेटाइजार व दुकानों पर खींची एक मीटर दूर की लक्ष्मण रेखा पर खड़े रहकर खरीदारी के लिए अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए। ये लोग इटकी, मोरहाबादी, कडरू, एमजी राेड, डेली मार्केट सब्जी बाजार में बनाए सुरक्षा घेरा में खड़े हाेकर सामान लेने का इंतजार करते रहे। निगम के अनुसार जो इस दूरी का पालन नहीं करेगा उसे जुर्माना किया जाएगा।

चान्हो का बरहे गावं में बाहरी लोगों का प्रवेश बंद है। ग्रामीण हाथ जोड़कर बाहर से लोगों के नहीं आने की अपील कर रहे हैं।

वहीं, डीसी ऑफिस में नियम कानून की उड़ रही धज्जियां, मास्क और सेनिटाइजर लेने को लेकर लोगों की कतार लग गई। पुलिस की भी यहां मौजूदगी रही। लेकिन किसी को दूरी बनाकर खड़े रहने को नहीं कहा गया। इधर, रांची के बुढ़मू प्रखंड अंतर्गत गुरुगाई पंचायत के मुखिया एमेन टोप्पो द्वारा बैरियर लगाकर बाहर से आने वाले लोगों को रोका गया। दूसरी ओर ठाकुरगांव में सप्ताहिक हाट नहीं लगी। लेकिन ग्रामीणों ने सब्जी की खरीदारी अलग-अलग जगहों से की।

पार्षद ने अपने पैसे से मास्क खरीद लोगों में बांटा
रांची के वार्ड नंबर-10 के पार्षद अर्जुन यादव ने पूरे वार्ड में मास्क का वितरण किया। वार्ड के लोगों को अपने घरों से निकलकर मास्क खरीदने के लिए दूर ना जाना पड़े। इसलिए उन्होंने अपने पैसे से ही मास्क खरीदा और घर-घर जाकर उसका वितरण किया। पार्षद के इस प्रयास को लोगों ने जमकर सराहा की। वहीं, पार्षद ने वार्ड के लोगों से अपील किया कि वे लॉकडाउन को पूरी तरह सफल बनाएं। क्योंकि वर्तमान समय में अपने घरों में रहकर ही कोरोना को हराया जा सकता है। किसी भी तरह से दूसरे लोगों के संपर्क में ना आए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना