कोरोनावायरस / सफाईकर्मियों को लाने के लिए निगम ने चलाई बसें, एक सीट पर सिर्फ एक कर्मचारी को बैठाया

सिटी बस में एक सीट पर एक ही सफाई कर्मचारी को बिठाया गया। सिटी बस में एक सीट पर एक ही सफाई कर्मचारी को बिठाया गया।
X
सिटी बस में एक सीट पर एक ही सफाई कर्मचारी को बिठाया गया।सिटी बस में एक सीट पर एक ही सफाई कर्मचारी को बिठाया गया।

  • सफाई कर्मचारियों को सिटी बस से लाने के दौरान भी नगर निगम ने सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखा

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 04:24 PM IST

रांची. लॉक डाउन के दौरान सफाईकर्मियों को भी काम पर आने-जाने में समस्या हो रही है। इस वजह से शहर की सफाई प्रभावित हो रही है। डोर टू डोर कूड़ा का उठाव शत प्रतिशत नहीं हो पा रहा है। इसे देखते हुए नगर आयुक्त के निर्देश पर गुरुवार से सफाईकर्मियों को उनके घरों से लाने के लिए सिटी बस चलाई गई। करीब 10 सिटी बसों से सफाई कर्मचारियों को विभिन्न रूट से शहर में लाया गया।

 

काम समाप्त कराने के बाद उन्हें फिर उनके गंतव्य तक छोड़ दिया गया। सफाई कर्मचारियों को सिटी बस से लाने के दौरान भी नगर निगम ने सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखा। एक सीट पर सिर्फ एक सफाईकर्मी को बैठाया गया। ताकि कम से कम उनके बीच 1 मीटर की दूरी बनी रहे। सभी सफाई कर्मियों को मास्क लगाने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि वे पूरी तरह सुरक्षित रहे।

रांची की सफाई में दो हजार से अधिक सफाई कर्मी लगे हुए हैं। लेकिन, कोरोनावायरस के संक्रमण की वजह से काफी सफाईकर्मी काम पर नहीं आ रहे हैं। जो सफाईकर्मी काम पर आ रहे हैं, उन्हें लॉकडाउन की वजह से पुलिस जगह-जगह रोक रही है। इसे देखते हुए सफाई कर्मचारियों ने फिलहाल काम पर आने से इंकार कर दिया था। लेकिन, नगर आयुक्त ने सभी सफाईकर्मियों और वाहन चालक को आईकार्ड जारी करने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्हें आने-जाने के लिए सिटी बस की व्यवस्था कराई गई। इसके बाद वे काम पर आने के लिए तैयार हुए हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना