पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण काल में खुशियों की संक्रांति:दशहरा के बाद पहला त्योहार जब कोरोना के सबसे कम केस, मौत एक भी नहीं

रांची12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना को हराने का दर 97.27 फीसदी हुआ
  • एक दिन बाद टीके का भी होगा शुभारंभ

रांची में धूमधाम से मकर संक्राति का त्योहार मनाया जा रहा है। दशहरा के बाद पहला त्योहार जब सबसे कम कोविड के केस मिले हैं। विभाग की ओर से जारी आकड़ों के मुताबिक बुधवार को रांची में 77 नए मरीज मिले हैं। एक भी मौत नहीं हुई है। लोगों के ज़ेहन में वैक्सीन के आने की खुशियां है। संक्रमण काल में ये उनके लिए खुशियों वाली संक्रांति है।

कोरोना वैक्सीन रांची पहुंच चुकी है। जगह और लोग भी चिन्हित हो गए हैं। बस एक दिन बाद रांची में कोविड के खिलाफ वैक्सीनेशन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। इतना ही नहीं रांची को कोविड को हराने वालों का दर भी अब 97.27 फीसदी पर पहुंच गया है।

रांची में मात्र 640 मरीज रह गए एक्टिव रह गए हैं
रांची में मरीजों की कुल संख्या 31,617 पर पहुंच गई थी। लेकिन 30754 लोग इसे मात दे चुके हैं। रांची में अब टोटल एक्टिव मरीजों की संख्या मात्र 640 रह गई है। रांची का पॉजिटिविटी दर घटकर 6.96 फीसदी पर आ गया है। वहीं मृत्यु दर की बात करें तो अब यह 0.71 फीसदी है।

15 अगस्त से गिरने लगी थी मौत की दर
रांची में 15 अगस्त के बाद से ही मौत की दर कम होनी शुरू हो गई थी। केवल अगस्त महीने की बात करें तो इसमें 30 फीसदी की कमी आई थी। 17 से 23 अगस्त के बीच रांची में 19 मौत हुई। जबकि 24 से 30 अगस्त के बीच 16 मौत हुई। रिकॉर्ड के मुताबिक अगस्त के पहले सप्ताह तक औसतन हर सप्ताह रांची में 20-25 मौतें हो रहीं थी।

दिवाली और छठ के बाद राज्य में कम होने लगी थी संक्रमण की रफ्तार
दिवाली और छठ से ही संक्रमण के रफ्तार में कमी आने लगी थी।16 नवंबर से 29 नवंबर के बीच 3,54,566 सैंपल की जांच की गई। इसमें मात्र 2520 संक्रमित मरीज मिले थे। इस दौरान रिकवरी रेट भी 94 से बढ़ कर 97 तक पहुंच गया थीा। दिसंबर के शुरुआती सप्ताह में जहां कोविड से मरने वालों की संख्या 27 तक पहुंच जा रही थी आखिरी सप्ताह में घटक यह 12 पर पहुंच गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser