• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Ranchi Coronavirus Updates: Hemant Soren Minister Banna Gupta Joins arsh Vardhan Video Conferencing Over Novel Coronavirus Covid 19 Preparations

झारखंड / केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की वीडियो कांफ्रेंसिंग, ली तैयारियों की जानकारी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना वायरस संक्रमण को राज्य सरकार की तैयारियों पर चर्चा की। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना वायरस संक्रमण को राज्य सरकार की तैयारियों पर चर्चा की।
X
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना वायरस संक्रमण को राज्य सरकार की तैयारियों पर चर्चा की।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना वायरस संक्रमण को राज्य सरकार की तैयारियों पर चर्चा की।

  • राज्य सरकार ने मांगें, एन-95 मास्क, सेनेटाइजर, पीपीई गाउन
  • इटकी और धनबाद में भी कोरोना जांच के लिए मशीन की मांग की गई

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 06:02 PM IST

रांची.  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना वायरस संक्रमण को राज्य सरकार की तैयारियों पर चर्चा की। योजना भवन के कांफ्रेंस हाल में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और प्रधान स्वास्थ्य सचिव नितिन कुलकर्णी ने उनसे बात की। इस दौरान राज्य सरकार की तैयारियों के बारे में बताया गया।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से रिम्स सहित जिला एवं प्राइवेट हॉस्पिटल में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। रिम्स को स्टेट कोरोना सेंटर बनाने का प्रस्ताव है। राज्य और जिला स्तरीय कंट्रोल रूम के जरिए स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने पर्याप्त मात्रा में एन-95 मास्क, सेनेटाइजर, पीपीई गाउन की मांग केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से की।

साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने इटकी और धनबाद में आरटीपीसीआर मशीन के लिए अनुमति मांगी, ताकि कोरोना के संदिग्ध मरीजों की जांच की जा सके। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बन्ना गुप्ता के मांगो को स्वीकृति दी और तुरंत कार्यवाई करने का भरोसा दिलाया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने साथ ही भविष्य की कार्ययोजना पर भी विचार किया तथा कई निर्देश दिए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना