रांची में BJP नेता की गोली मारकर हत्या:कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष का पुतला दहन कर चाय पी रहे थे ‌BJP ST मोर्चा के जिला अध्यक्ष, कनपटी में गोली मारकर फरार हुए अपराधी

रांची4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना के बाद उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक वे दम तोड़ चुके थे। - Dainik Bhaskar
घटना के बाद उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक वे दम तोड़ चुके थे।

रांची में ‌BJP नेता जीतराम मुंडा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। वह ‌BJP में ST मोर्चा के जिला अध्यक्ष थे। अपराधियों ने बुधवार देर शाम ओरमांझी स्थित आर्यन लाइन होटल में घटना को अंजाम दिया है। घटना से कुछ देर पहले उन्होंने कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की का पुतला दहन किया था। वहां से लौटकर वे अपने दोस्त के राजकिशोर साहू के साथ चाय पी रहे थे। अचानक बाइक सवार 2 लोग वहां पहुंचे। उनमें से एक होटल में गया और जीतराम की कनपट्टी में गोली मारकर फरार हो गया।

वहीं, BJP नेता के परिजन उनकी हत्या को प्रशासन की लापरवाही बता रहे हैं। मृतक के छोटे भाई मंटू मुंडा ने बताया कि दो साल पहले भी उनके ऊपर हमला हुआ था। हमले के बाद जीतराम मुंडा ने थाने में इसकी शिकायत की थी। साथ ही रांची पुलिस से सुरक्षा देने की गुहार लगाई थी, लेकिन नहीं मिली।

इसके बाद उन्होंने आत्मरक्षा के लिए आर्म्स लाइसेंस का आवेदन दिया था, लेकिन उस पर भी ध्यान नहीं दिया गया। कई बार DC-SSP ऑफिस के चक्कर लगाते रहे, लेकिन हथियार का लाइसेंस नहीं मिला।

जांच के लिए SSP ने गठित की SIT

घटना के बाद रांची पुलिस हरकत में आ गई है। इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है। SSP ने मामले की गंभीरता से लेते हुए SIT का भी गठन कर दिया है। ग्रामीण SP नौशाद आलमा के निर्देशन में SIT का गठन कर दिया गया है। इसमें ओरमांझी DSP, इंस्पेक्टर व अन्य लोगों को शामिल किया गया है।

आपसी रंजिश में हत्या के बिंदु पर भी छानबीन में जुटी पुलिस

पुलिस सूत्रों के अनुसार, घटना के पीछे ग्रामीण मनोज मुंडा के साथ आपसी रंजिश की भी आशंका है। मनोज मुंडा की पत्नी की मौत कुछ साल पहले हो गई थी। मनोज ने मौत का कारण करंट लगना बताया था, लेकिन जीतराम ने इसे हत्या बताया था। ससुराल वाले के केस करने पर मनोज काे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जेल से निकलने के बाद उसका जीतराम से विवाद चल रहा था। पुलिस ने इस बिंदु पर भी छानबीन शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...