• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Ranchi Dhanbad Coronavirus Lockdown Live | Read Corona Virus Lockdown {Curfew} In Jharkhand Ranchi Jamshedpur Dhanbad (COVID 19) Cases News and Updates

झारखंड में 21 दिन के लॉकडाउन का दूसरा दिन / पहले दिन के मुकाबले सड़कों पर भीड़ कम दिखी, होम डिलीवरी के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए, ताकि लोग घरों में ही रहें

हजारीबाग में सब्जी मार्केट से खरीदारी कर घर की ओर लौटते लोग। हजारीबाग में सब्जी मार्केट से खरीदारी कर घर की ओर लौटते लोग।
X
हजारीबाग में सब्जी मार्केट से खरीदारी कर घर की ओर लौटते लोग।हजारीबाग में सब्जी मार्केट से खरीदारी कर घर की ओर लौटते लोग।

  • रांची और कुछ अन्य शहरों में बाजारों में भीड़ दिखी, जरूरत से ज्यादा सामान खरीदने वालों को पुलिस ने समझाया
  • 2 किलोमीटर तक होम डिलीवरी फ्री है, 2 से 5 किलोमीटर दूर घर है तो खरीदार को 50 रुपए अतिरिक्त देने होंगे

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 02:51 PM IST

रांची/जमशेदपुर/धनबाद. कोरोनावायरस को लेकर 21 दिन के लॉकडाउन का गुरुवार को दूसरा दिन है। सुबह राजधानी रांची, जमशेदपुर, धनबाद, गुमला, लातेहार, गिरिडीह, पलामू आदि शहरों में पहले दिन के मुकाबले बाजारों में कम भीड़ देखी गई। सरकार की ओर से राशन दुकानों, सब्जी मंडियों के खुली रहने की घोषणा के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है। लिहाजा, सड़कों पर लोगों की कम भीड़ दिखी। सुबह राजधानी के कई सब्जी मार्केट में खरीदारी के दौरान कहीं-कहीं ज्यादा भीड़ देखी गई। प्रशासन की ओर से अपील की जा रही है कि जितनी जरूरत है, उतने ही खाद्य पदार्थ ले जाएं, जिससे किसी अन्य को तकलीफ न हो।

खलारी में आम दिनों की तरह सुबह में सब्जी की खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ जुट गई।

रांची: पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा
गुरुवार सुबह राजधानी के हिनू में लगने वाले सब्जी मार्केट में काफी भीड़ जुट गई। वहां पहले से मौजूद पुलिसकर्मियों ने पहले लोगों को समझाया कि उचित दूरी बनाकर सब्जी की खरीदारी आराम से करें, लेकिन जब भीड़ ने इसका पालन नहीं किया तो पुलिस ने सख्ती दिखाई। इससे मार्केट में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। पुलिस ने लाठीचार्ज करना पड़ा। हिनू चौक में सुबह से ही गाड़ियों की चेकिंग हो रही थी। बिना हेलमेट पहने लोगों का चलन काटा जा रहा था। साथ ही जो मास्क नहीं पहने थे, उन्हें मास्क पहनने को कहा जा रहा था।

कोडरमा में पसरा सन्नाटा।

लॉकडाउन के दौरान लोगों की परेशानियों को देख डोरंडा पुलिस ने पहल की है। गुरुवार से सुबह-शाम डोरंडा के सभी मोहल्लों में आवश्यक सामान बेचने की गाड़ियां लोगों के घर-घर तक पहुंचीं। लोग लॉकडाउन के दौरान घरों से बाहर न निकलें, इसके लिए डोरंडा पुलिस ने खाद्य सामग्री, सब्जी विक्रेता, दूध विक्रेता, फल विक्रेता के साथ टाईअप किया है कि वे सुबह-शाम तय मोहल्लों में जाकर लोगों को उचित मूल्य पर खाद्य सामग्री बेचेंगे।

हेल्पलाइन नंबर जारी, राशन की लिस्ट भेजने पर घर पहुंचेगा सामान
वेजीगो 7070135033, 8969178400
सुविधा सुपर मार्ट 8292268300
बिग बाजार जेसी टावर 8928932034
बिग बाजार, कांके रोड 8928932038
बिग बाजार, न्यूक्लियस मॉल 8928932033
विशाल मेगा मार्ट 7004976433 9835943930
रिलायंस फ्रेश 7781018073, 9771475159, 9771488159, 9934362251
नोट- डायपर एवं नवजात की जरूरी सामग्री के लिए 8986654233 या 9431165987 पर करें कॉल।


जमशेदपुर: दो किलोमीटर तक होम डिलीवरी फ्री की
जमशेदपुर के लोगों के लिए भी गुरुवार से खाद्यान्नों की आपूर्ति होम डिलीवरी की जा रही है। प्रशासन ने इसकी व्यवस्था करते हुए दुकान-मॉल की सूची सार्वजनिक की है। साथ ही मॉल व दुकान के लिए क्षेत्र का भी निर्धारण किया गया है। शहरवासी दुकान व मॉल के प्रतिनिधि को मोबाइल नंबर और वाट्सअप पर मैसेज कर खाद्य सामग्री की सूची भेजने के बाद डिलीवरी ब्वॉय घर में सामान पहुंचा रहे हैं। खाद्य सामग्री परसुडीह कृषि उत्पादन बाजार समिति की ओर से तय दर पर मिल रहे हैं। दो किलोमीटर के दायरे में दुकान-मॉल नि:शुल्क पहुंचाया जा रहा है। दो किलोमीटर से ज्यादा और पांच किलोमीटर के बीच 50 रुपए का शुल्क का भुगतान खरीदार को करना होगा। 

धनबाद: जरूरी वस्तुओं की दुकानें सुबह 6 से दिन 2 बजे तक खुलेंगी
कोरोना से बचाव को लेकर घोषित लॉकडाउन में सड़क और बाजार में भीड़ कम करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से होम डिलीवरी की व्यवस्था शुरू की गई है। 14 मॉल और किराना दुकानदारों की मदद से होम डिलीवरी की जा रही है। होम डिलीवरी करने वाले दुकान संचालकों का नंबर जारी किया गया है। राशन की दुकानों और बाजारों में भीड़ न लगे, इसकी भी तैयारी की है। बाजारों और दुकानों के खुलने-बंद होने के समय का निर्धारण किया गया है। एसडीएम राज महेश्वरम ने बताया कि सभी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही खुलेंगी। मेडिकल दुकानों को अति आवश्यक सेवा में मानते हुए उसे इस आदेश से अलग रखा गया है। जिले भर में 14 जगहों पर जनसुविधा केंद्र की भी व्यवस्था की गई हैं, जहां पर आवश्यक वस्तुएं मिलेंगी।

रांची के इटकी में लोगों ने सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए खरीदारी की।

लातेहार: स्वयंसेवकों ने संभाला होम डिलीवरी का जिम्मा
लातेहार नगर पंचायत क्षेत्र के कई दुकानदार आवश्यक सामग्रियों की होम डिलीवरी कर रहे हैं। उपायुक्त जिशान कमर ने बताया कि उन्होंने दुकानदारों को बाजार समिति द्वारा निर्धारित दर पर आवश्यक सामग्रियों की होम डिलीवरी करने पर सहमति दी है। रेडक्रॉस सोसाइटी तथा मारवाड़ी युवा मंच के स्वयंसेवकों द्वारा भी दुकानों से सामग्रियों की होम डिलीवरी की जा रही है।

गुमला: खरीदारी के दौरान लोग बरत रहे सावधानी
गुमला में आवश्यक सामानों की खरीदारी करने के लिए लोग मास्क, तौलिया लगाकर पहुंच रहे हैं। कुछ जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। पुलिस के जवान लोगों को दूरी बनाकर सामानों की खरीदारी करने का निर्देश दे रहे हैं। जरूरत से ज्यादा सामान खरीदने वालों को पुलिस ने चेतावनी दी है कि थोक में सामान न खरीदें, वरना जेल भेजेंगे। सुबह से ही पुलिस गाड़ी गली-मोहल्लों में सायरन बजाती रही और लोगों को घर के अंदर रहने की अपील की। 


पलामू: अनावश्यक घूम रहे लोगों का काटा चालान
पलामू में गुरुवार सुबह सदर एसडीओ सुरजीत कुमार के द्वारा सुभाष चौक के पास शाहपुर की ओर से आने-जाने वाले सभी वाहनों को रोका जा रहा है। इसके अलावा वाहन को पकड़कर शहर थाना भेजा गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना