मेला घूमने के साथ राशन कार्ड का आवेदन भी दीजिए:रांची DC का अधिकारियों को आदेश- पूजा पंडालों में कैंप लगाकर लोगों से हरा राशन कार्ड बनाने का एप्लिकेशन लें और रिक्तियां भरें

रांची8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को DC ने जिले भर के अधिकारियों के साथ जिले में संचालित योजनाओं की समीक्षा की और जरूरी निर्देश दिए। - Dainik Bhaskar
शनिवार को DC ने जिले भर के अधिकारियों के साथ जिले में संचालित योजनाओं की समीक्षा की और जरूरी निर्देश दिए।

रांची में दुर्गापूजा के मेले में भी अधिकारी लोगों से राशन कार्ड बनाने का आवेदन लेंगे। इसके लिए अलग से पदाधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी। इस संबंध में रांची DC छवि रंजन ने निर्देश जारी किया है। उन्होंने कहा कि हरा राशन के आवेदन के लिए पूजा पंडालों में विशेष शिविर लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि योजना के तहत लक्ष्य को जिला में ससमय प्राप्त किया गया। हरा राशन कार्ड का राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत PHH कार्ड में कन्वर्ट करने से रिक्तियां आयी हैं। ऐसे में इन रिक्तियों को समय पर भरना होगा।

प्री मैट्रिक छात्रवृति के पेंडिग 31 तक निपटाने के निर्देश
इसके साथ ही DC ने प्री मैट्रिक छात्रवृति के आवेदन की साप्ताहिक समीक्षा करने का निर्देश दिया है। उन्होंने जिला शिक्षा अधीक्षक को 31 अक्टूबर तक छात्रवृति का कार्य पूरा कर लेने के लिए कहा है। पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए शैक्षणिक संस्थानों का वेरिफिकेशन करने का भी निर्देश दिया गया है। इसके अलावा कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में शिक्षकों की रिक्ति पूर्ण करने के लिए युद्धस्तर कार्य करने का आदेश दिया गया है।

खबरें और भी हैं...