रांची में 40 लाख की चोरी:थाने से 400 मीटर दूर मोबाइल दुकान से 39 लाख का मोबाइल और 1 लाख रुपए कैश ले उड़े चोर, छत के रास्ते दुकान में किए प्रवेश, चार्जर और डिब्बा दुकान में ही छोड़ा

रांचीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
धुर्वा का सेक्टर-2 वीआईपी इलाका माना जाता है। पुराना विधानासभा भवन होने के साथ इसी इलाके में कई  विधायकों का आवास भी है। - Dainik Bhaskar
धुर्वा का सेक्टर-2 वीआईपी इलाका माना जाता है। पुराना विधानासभा भवन होने के साथ इसी इलाके में कई विधायकों का आवास भी है।

रांची में सोमवार को बीच शहर से अपहरण का मामला अभी सुलझा ही नहीं था कि अब मंगलवार की रात यहां बड़ी चोरी हुई है। जगन्नाथपुर थाना से 400 मीटर दूर धुर्वा सेक्टर 2 मार्केट के रिशु टेलीकॉम में चोरी हुई है। इस दौरान चोरों ने दुकान में 4 सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया है। इतना ही नहीं घटना को अंजाम देने से पहले कैमरे के कनेक्शन को कट कर दिया था।

मामले की जानकारी जगन्नाथपुर थाना पुलिस को दिया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई है। घटना स्थल से एक बड़ा पेजकस बरामद किया गया है। ऐसी आशंका जताई जा रही है इस पेजकस का इस्तेमाल ताला तोड़ने में किया गया है। पुलिस के मुताबिक फिलहाल जांच जारी है।

गेट के एल ड्रॉप को तोड़ा गया है
दुकान संचालक सुनील कुमार ने बताया कि वे मंगलवार रात को 9 बजे दुकान बंद कर के गए थे। सुबह 10 बजे दुकान खोले तो उनके पैर तले जमीन खिसक गई। उन्होंने बताया कि चोर सीढ़ी के रास्ते उनके सेकेंड फ्लोर के प्रवेश किया है। सीढ़ी के गेट में दो ताला लगा था पहले दीवार तोड़ कर यें अंदर आए हैं इसके बाद गेट के एल ड्रॉप को ही तोड़ दिए हैं।

इत्मीनान से चोरी की घटना को दिए हैं अंजाम
सुनील कुमार ने बताया कि चोर अपने साथ केवल मोबाइल ले गए हैं। चार्जर और डिब्बा दुकान में ही फेक कर गए हैं। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि चोरो की संख्या अधिक होने के साथ उन्होंने इत्मीनान से चोरी की है।

पड़ोसियों को नहीं सुनाई दी कोई आवाज
वहीं बिल्डिंग के ठीक पीछे पहने वाले पड़ोसी चोरी की घटना से पूरी तरह अंजान हैं। दुकान संचालक सुनील कुमार ने बताया कि जब उन्होंने पड़ोसी से जानने की कोशिश की तो सभी ने कोई आवाज सुनने से इंकार किया है।

खबरें और भी हैं...