पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रांची में थाने से 100 मीटर की दूरी पर मर्डर:सरस्वती पूजा के विसर्जन जुलूस के दौरान घटना को दिया अंजाम, विरोध में ग्रामीणों ने पिठोरिया में किया सड़क जाम

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुरूष,  महिलाएं व बच्चे सड़क पर ही धरने पर बैठ गए हैं। - Dainik Bhaskar
पुरूष,  महिलाएं व बच्चे सड़क पर ही धरने पर बैठ गए हैं।

रांची के पिठोरिया में थाने से 100 मीटर की दूरी पर 45 साल के पारसनाथ बेदिया की हत्या कर दी गई है। नाराज ग्रामीणों ने गुरुवार सुबह से ही थाने के आगे सड़क को जाम कर दिया है। पुरूष, महिलाएं व बच्चे सड़क पर ही धरने पर बैठ गए हैं। नतीजा रांची से रामगढ़ वाया पतरातू का रास्ता बंद हो गया है।

हालांकि पुलिस को अभी इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया है। मेडिकल बोर्ड का गठन कर पुलिस पोस्टमार्टम करवाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही यह स्पष्ट हो पाएगा की व्यक्ति की गोली लगने से मौत हुई है, या किसी दूसरे हथियार से। मृतक के सिर के ऊपरी भाग (तलवे) में नुकीले हथियार जैसी चोट के निशान हैं।

ग्रामीण थाने का घेराव कर आरोपी के गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।
ग्रामीण थाने का घेराव कर आरोपी के गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

जुलूस विसर्जन के दौरान चली थी गोली
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बुधवार शाम को नायक मोहल्ले से सरस्वती पूजा के विसर्जन का जुलूस निकला था। इस दौरान मिथुन नायक नाम का युवक फायरिंग कर रहा था, इसी फायरिंग के दौरान अचानक पारसनाथ बेदिया (45 वर्ष) जमीन पर गिर गया। उसके गिरने के दौरान वहां मौजूद कुछ महिलाओं ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर आसपास के लोग जुटे और पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और पारसनाथ बेदिया को तुरंत उठाकर अस्पताल भेजा गया। अस्पताल ले जाने के क्रम में ही उसकी मौत हो गई।

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम खुद मामले पर नजर रखे हुए हैं।
ग्रामीण एसपी नौशाद आलम खुद मामले पर नजर रखे हुए हैं।

घटना के बाद आरोपी फरार
घटना की सूचना मिलने के बाद तत्काल मौके पर ग्रामीण एसपी नौशाद आलम और डीएसपी मुख्यालय वन नीरज कुमार पहुंचे और पूरी घटना की छानबीन की। पुलिस ने गोली चलाने की आरोपित मिथुन नायक की तलाश की। हालांकि वह फरार हो गया है। हालांकि पुलिस इस घटना को सरस्वती पूजा के विसर्जन जुलूस और गोलीबारी घटना से अलग मानकर चल रही है। पुलिस के अनुसार यह घटना गोलीबारी और सरस्वती पूजा विसर्जन जुलूस से जुड़ा हुआ नहीं है। यह मामला आपसी रंजिश का हो सकता है। फिलहाल पुलिस पूरी घटना की गहनता से छानबीन में जुट गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें