चोर पकड़ा / रांची पुलिस का दीपिका को तोहफा मां से लूटी चेन शादी के दिन बरामद

चेन को गलाकर बरामद सोना दिखाते। चेन को गलाकर बरामद सोना दिखाते।
X
चेन को गलाकर बरामद सोना दिखाते।चेन को गलाकर बरामद सोना दिखाते।

  • चेन गलाकर बना लिया था सॉलिड सोना, सोनार भी पकड़ाया

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:01 AM IST

रांची. रांची पुलिस ने तीरंदाज दीपिका कुमारी को शादी का तोहफा दिया। पुलिस ने 13 जून को दीपिका की मां से लूटी गई डेढ़ लाख रुपए मूल्य की चेन का गला हुआ सोना बरामद किया। साथ ही, लुटेरों से चेन खरीदने वाले सोनार मुकेश कुमार सोनी को भी गिरफ्तार कर लिया।

मूल रूप से छत्तीसगढ़ के जशपुर का रहने वाला मुकेश पिठोरिया में रहकर चोरी के गहने खरीदता था। ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने मंगलवार को बताया कि मुकेश ने लुटेरों से दीपिका की मां की चेन को खरीदने के बाद उसे गला कर सॉलिड रूप में कर दिया था। पुलिस ने जब उसे गिरफ्तार करके उसके घर की तलाशी ली तो दीपिका की मां की चेन का सॉलिड सोना बरामद हुआ।

दो लुटेरों को पहले पुलिस ने किया था गिरफ्तार

पुलिस ने पहले ही लूट में शामिल पिठोरिया निवासी शेख जाबिर और शेख सैफ को गिरफ्तार लिया था। उन दोनों ने बताया था कि वे लोग दीपिका की मां की चेन सोनार मुकेश कुमार सोनी को 12 हजार रुपए में बेच चुके हैं। ग्रामीण एसपी ने बताया कि जब लुटेरों को पकड़ने के लिए 10 हजार रुपए का इनाम रखा गया, तब पिठोरियार व चंदवे के आम लोगों ने ही लुटेरों के बारे में जानकारी दी, जिसके आधार पर दो लुटेरे पकड़े गए।

साथ ही, ग्रामीण एसपी ने यह भी कहा कि जो मटेरियल बरामद हुआ है और लूट कांड में जो लॉकेट सोने की चेन में था, उसकी गुणवत्ता का मिलान कराया जाएगा  ताकि यह साबित हो सके कि जो सोने का सॉलिड मटेरियल बरामद हुआ है वह गीता देवी के ही सोने की चेन का हिस्सा है। क्योंकि, गीता की सोने की चेन करीब 20 से 30 साल पुरानी थी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना