पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ओवरऑल प्रोग्रेस कैटेगरी:आकांक्षी जिलों की रैंकिंग में रांची तीसरे स्थान पर, टॉप 10 में पांचवें स्थान पर सिमडेगा

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • ओवरऑल प्रोग्रेस कैटेगरी के टॉप 10 में सिमडेगा जिले को पांचवां पोजिशन
  • बैठक में मानव संसाधन व डॉक्टरों की संख्या बढ़ाने पर चर्चा हुई

रांची देश के आकांक्षी जिलों में ओवरऑल प्रोग्रेस कैटेगरी में टॉप थ्री में शामिल हो गई है। देश के 117 आकांक्षी जिलों में इस कैटेगरी में प्रथम स्थान पर यूपी के बलरामपुर व दूसरे स्थान पर सिद्धार्थ नगर हैं। जबकि, टॉप 10 में पांचवें स्थान पर सिमडेगा है।

मंगलवार को आकांक्षी जिला रांची की केंद्रीय प्रभारी अधिकारी अलका तिवारी ने एनआईसी रांची के कांफ्रेंस हॉल ने आकांक्षी जिला की समीक्षा बैठक की। उन्होंने ओवरऑल प्रोग्रेस की समीक्षा कर विभिन्न मानकों के बारे में जानकारी ली। डीसी छवि रंजन ने रांची जिले में किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। तिवारी ने सराहना की कि ओवरऑल प्रोग्रेस में रांची शीर्ष तीन में है।

मानव संसाधन और चिकित्सकों की संख्या बढ़ाने पर चर्चा

बैठक में मानव संसाधन व डॉक्टरों की संख्या बढ़ाने पर चर्चा हुई। प्रभारी पदाधिकारी ने इस संबंध में केंद्र सरकार को अवगत कराने का आश्वासन दिया। शिक्षा की समीक्षा में उन्होंने शिक्षकों के खाली पदों को भरने व उन्हें बेहतर शिक्षक छात्र संपर्क को प्रेरित करने पर जोर दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें