पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

HC की फटकार के बाद RIMS में GC की बैठक:कोविड जांच में तेजी लाने के लिए 3 RT-PCR और CT स्कैन मशीन की खरीदारी को ग्रीन सिग्नल

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वर्चुअल मीटिंग में हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता के साथ रांची के सांसद संजय सेठ, हेल्थ सेक्रेटरी और  रिम्स के डायरेक्टर आदि जुड़े। - Dainik Bhaskar
वर्चुअल मीटिंग में हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता के साथ रांची के सांसद संजय सेठ, हेल्थ सेक्रेटरी और रिम्स के डायरेक्टर आदि जुड़े।

हाईकोर्ट की फटकार के बाद RIMS के शासी परिषद (GC) की 51वीं बैठक आनन-फानन में बुधवार को हुई। बैठक ऑनलाइन हुई। अध्यक्षता हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता ने की। इसमें कई जरूरी समस्याओं पर चर्चा की गई और जरूरी मशीनों की खरीदारी की स्वीकृति दी गई।

जिसमें मुख्य रूप से ट्रामा सेंटर की रेडियोलॉजी इकाई के लिए 256 स्लाइस CT स्कैन मशीन शामिल है। इसके अलावा तीन और RT-PCR मशीन की खरीदारी पर सहमति बनी। ताकि रिम्स में कोविड की जांच को बढ़ाया जा सके। साथ ही मशीन के संचालन के लिए माइक्रोबायोलॉजी विभाग के लिए 4 साइंटिस्ट और 8 लैब तकनीशियन के पद को भी मंजूरी दी गई है।

कार्डियोलॉजी विभाग के लिए कई जरूरी मशीनों की होगी खरीदारी
कार्डियोलॉजी विभाग के कैथलैब में BI-Plane cath lab और single palane cath lab की व्यवस्था के लिए टेंडर निकाल कर खरीदारी करने की स्वीकृति बैठक में दी गई। साथ ही इसी विभाग के लिए इको कार्डियोलॉजी और डुअल चैमनर पेसमेकर की खरीदारी की भी स्वीकृति दी गई है। बैठक में रांची के सांसद संजय सेठ, कांके विधायक समरी लाल, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव केके सोन आदि शामिल हुए।

HC ने कहा था- राज्य में इमरजेंसी जैसे हालात और अस्पताल में संसाधनों की किल्लत है
सोमवार को एक याचिका की सुनवाई के दौरान झारखंड हाईकोर्ट ने कहा था कि राज्य में हेल्थ इमरजेंसी जैसी स्थिति है। लेकिन सरकार के इंतजाम काफी नहीं है। हालात को मजाक में नहीं लिया जा सकता। कोरोना के पहले वेब में ही हाईकोर्ट ने सरकार को चेताया था और कहा था कि स्थिति से निपटने के लिए युद्ध स्तर इंतजाम किए जाएं। लेकिन सरकार ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। आज स्थिति यह है कि राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स की CT स्कैन मशीन खराब हो गई है। निजी मशीन का सहारा रिम्स ले रहा है। कई और संसाधन नहीं है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें