पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

RPF की सक्रियता:रांची की नाबालिग भाग रही थी दिल्ली, RPF ने मूरी में उतार कर परिजनों को सौंपा

रांची5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरकाकाना स्टेशन पर नाबालिग लड़की को उनके परिजनों को सौंपा गया। - Dainik Bhaskar
बरकाकाना स्टेशन पर नाबालिग लड़की को उनके परिजनों को सौंपा गया।
  • ट्रेन में मोबाइल छोड़कर चले गए थे घर, RPF ने लौटाया

RPF के रांची पोस्ट की सक्रियता के कारण रविवार को परिवार को बिना बताए दिल्ली भाग रही नाबालिग को पकड़ लिया गया। पकड़ी गई 17 साल की नाबालिग रांची के धुर्वा इलाके की रहने वाली है। वह बिना टिकट के राजधानी एक्सप्रेस से बरकाकाना तक पहुंच गई थी। शक होने पर TTE ने इसकी सूचना RPF को दी। RPF ने मूरी में उतारकर लड़की से पूछताछ की तो सच्चाई सामने आई। बाद में लड़की को GRP के सामने उनके परिजनों को सौंपा गया।

घर से भाग कर दिल्ली काम करने जा रही थी
उप निरीक्षक विजय कुमार यादव ने बताया कि लड़की के पास न ही टिकट था और न ही किसी प्रकार का पहचान पत्र। पूछताछ में उसने बताया कि वह घर से भागकर दिल्ली काम करने जा रही थी। परिजनों को जब इसकी जानकारी दी गई तो वे रांची के धुर्वा से देर रात बरकाकाना स्टेशन पहुंचे। जिन्हें GRP प्रभारी, RPF प्रभारी, चाइल्ड लाइन बरकाकाना के समक्ष सही सलामत सुपुर्द कर दिया गया।

अमरेंद्र कुमार को हटिया स्टेशन पर उनका मोबाइल लौटाया गया।
अमरेंद्र कुमार को हटिया स्टेशन पर उनका मोबाइल लौटाया गया।

ट्रेन में छूट गया था मोबाइल RPF ने लौटाया
वहीं एक अन्य मामले में रांची के धुर्वा के रहने वाले अमरेंद्र कुमार अपना मोबाइल गोरखपुर-हटिया एक्सप्रेस के कोच नंबर D1 में छोड़कर मूरी स्टेशन पर ही उतर गए थे। घर पहुंचे तो उन्हें इसका ख्याल आया। उन्होंने इसकी जानकारी रेलवे के शिकायत नंबर 182 पर दी। शिकायत के मुताबिक RPF की टीम ने कोच में जाकर देखा तो मोबाइल चार्जर के साथ अपनी जगह पर था। बाद में RPF की तरफ से जांच के बाद इसे यात्री अमरेंद्र कुमार को सुपुर्द कर दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें