पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

युवक की गोली मार हत्या करने का आरोपी गिरफ्तार:जमीन बिक्री में मुनाफे पर था विवाद, पार्टी में घर बुलाकर आरोपी ने की थी हत्या

रांची14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सागर राम हिनू डाकघर में कांट्रेक्ट पर डाक छंटाई का काम करता था। (फाइल) - Dainik Bhaskar
सागर राम हिनू डाकघर में कांट्रेक्ट पर डाक छंटाई का काम करता था। (फाइल)

नामकुम के पाहनटोली में जमीन कारोबार में मुनाफे की रकम को लेकर चल रहे विवाद को लेकर घर में पार्टी पर बुलाकर युवक सागर राम (30) की हत्या करने के एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा के निर्देश पर गठित टीम ने आरोपी आकाश साव को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

आकाश के चाचा सिट्‌टी ने शनिवार की शाम सागर को घर पार्टी में बुलाया था। यहां आकाश भी था। अचानक सागर और सिट्‌टू के भतीजे आकाश में जमीन कारोबार के पैसों को लेकर बकझक शुरू हो गई। आकाश ने पिस्तौल निकाली और फायरिंग कर दी। गोली सागर की पीठ पर लगी और वह गिर पड़ा। इसके बाद सिट्‌टू ने सीसीटीवी का डीवीआर नोंचा और फरार हो गया।

सिट्‌टू का घर, जहां आकाश की हत्या की गई।
सिट्‌टू का घर, जहां आकाश की हत्या की गई।

जमीन बिक्री की बड़ी रकम देनी थी सागर को
मृतक के परिजनों का आरोप है कि सिट्‌टू और उसके दोस्तों के साथ सागर ने एक बड़े प्लॉट की बिक्री की थी, जिसमें काफी फायदा हुआ था। सिट्‌टू का भतीजा भी उस बिक्री में शामिल था। सागर को इस मुनाफे की बड़ी रकम मिलनी थी, पर सिट्‌टू और उसके साथियों के मन में लालच घुस गया। वे यह रकम सागर को देने में आनाकानी कर रहे थे। इसे लेकर एक सप्ताह पहले सिट्‌टू के एक मित्र देवेश सोनी के साथ सागर की काफी बकझक हुई थी। सिट्‌टू व आकाश भी उस दौरान मौजूद थे। इसके बाद ही सागर को रास्ते से हटाने की साजिश रची गई। सागर हिनू डाकघर में कांट्रेक्ट पर डाक छंटाई का काम करता था। साथ ही सिट्टू संग जमीन कारोबार भी करता था।